Mumbai Indians fixing

आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन इस साल उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. मुंबई ने अपने 14 मुकाबलों में 7 मुकाबलें जीते तो वही 7 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. मुंबई 14 अंको के साथ अंक तालिका में पाँचव पायदान रही और प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पायी. हालाँकि चौथे स्थान पर काबिज कोलकता के भी इतने ही अंक थे, लेकिन नेट रन-रेट में वो मुंबई से आगे थी. अब अगले आईपीएल से 10 टीम इस मेगा इवेंट का हिस्सा होंगी. इसके लिए मेगा ऑक्शन होगा. ऐसे में मुंबई भी अगले सीजन के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. मुंबई को किन खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 के लिए रिटेन करना चाहिए. पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उनके नाम बताए हैं.

मुंबई को इन 3 खिलाड़ियों को करना चाहिए रिटेन : सहवाग

virender sehwag-ICC

सहवाग ने क्रिकबज से कहा,

“मुझे कहा जाए तो इशान किशन, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को मैं टीम के साथ बनाए रखना चाहूंगा. इशान जो हैं वो लंबी रेस का घोड़ा लग रहे हैं इस वक्त, उम्र उनके साथ है और वह टीम को काफी लंबे वक्त तक बेहतर सेवा दे सकते हैं. अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करते हैं फिर मुझे तो नहीं लगता है कि वह नीलामी में उंची रकम हासिल कर पाएंगे. उनके चोटिल रहने की वजह से उनपर पैसे लगाने से पहले कोई भी दो बार सोचेगा.

हार्दिक को खुद को फिट साबित करना होगा

Pandya)

सहवाग ने आगे कहा कि हार्दिक गेंदबाजी करेंगे या नहीं अभी पता नहीं. अगर वो खुद को फिट घोषित करते हैं और दोबारा गेंदबाजी शुरू कर देते हैं तो फिर उन्हें नीलामी में कोई टीम खरीद सकती है. ईशान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे आने वाले वक्त में उनसे उम्मीदें बढ़ गईं हैं. वो टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं, जबकि हार्दिक निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं.

हार्दिक ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में गेंदबाजी नहीं की. इसे लेकर टीम के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा था कि अगर हार्दिक से जबरदस्ती गेंदबाजी कराई जाती है तो इससे उनकी बल्लेबाजी भी प्रभावित होगी.