किंग्स इलेवन पंजाब के प्रशंसकों के लिए एक शानदार खबर है. खबर यह है कि 8 अप्रैल को मोहाली में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होने वाले मैच में टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग भी खेलेंगे. हालांकि सहवाग सिर्फ एक ही मैच खेलेंगे. सहवाग के खेलने का कारण है पहले मैच में पंजाब के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच का न उपलब्ध हो पाना.

गौरतलब है कि टीम इंडिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने बहुत पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. लेकिन फिर भी इस सीजन पंजाब के आलाकमान के बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सहवाग को पहला मैच खेलना होगा. इस बात पर मुहर कप्तान रविचंद्रन अश्विन, कोच ब्रेड हॉज, और टीम प्रबंधन ने लम्बी वार्तालाप के बाद लगाई.

नजफगढ़ के नवाब कहे जाने वाले सहवाग ने अभी एक मैच 31 गेंदों में 62 रन की पारी खेल अपने मौजूदा फार्म को दिखाया था. वहीं एक दुसरे मैच में वीरू पाजी ने महाग 22 गेंदों पर 46 रन थोक डाला था. बता दें, दिल्ली के खिलाफ मोहाली में खेले जाने वाले मैच को मद्देनज़र रखते हुए सहवाग नेट पर जमकर पसीने बहा रहे हैं. कल सहवाग ने पंजाब के कुछ महत्वपूर्ण खिलाडियों के साथ नेट पर जमकर अभ्यास किया.

सहवाग ने बताया कि नेट पर जब टीम के कुछ खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे तो मैंने भी बल्ले पर थोड़ा हाथ आजमाना चाहा. जब मैं नेट पर बल्लेबाजी करने गया तो सब कुछ पहले जैसा लगा. गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही थी. शॉट्स निकल रहे थे. तभी टीम प्रबंधन इस सवाल का जबाब तलाश रही थी कि फिंच की जगह कौन खेलेंगा तभी किसी ने मेरा नाम लिया और मैंने हामी भर दी.

सहवाग से जब पूछा गया कि उन्हें अपनी होम टीम दिल्ली के खिलाफ खेलना है तो उन्होंने अपने लहजे में कहा कि अभी मैं अपनी कर्म भूमी के बारे में सोच रहा हूं. हां,दिल्ली मेरी जन्मभूमी जरूर है लेकिन वफादारी तो मेरे खून में है. मैं इस मैच में अपना शत प्रतिशत देने के लिए उतरूंगा. बता दें, आखिरी बार सहवाग ने 2015 में आईपीएल खेला था जिसके बाद उन्होंने यहां से भी टाटा बाय बाय कह दिया था.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *