पिछले दो से तीन हफ़्तों भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ भी सही नहीं चल रहा हैं. पहले (कोच और कप्तान) और अब (कोच और सपोर्टिंग स्टाफ) को लेकर घमासान देखने को मिल रहा हैं. गौरतलब हैं, कि मंगलवार, 20 जून को अनिल कुंबले ने भारतीय टीम के अपने मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देकर सभी को हैरानी में डाल दिया था, उसके बाद हाल में ही मंगलवार, 11 जुलाई को बीसीसीआई द्वारा टीम के नये मुख्य कोच के नाम का ऐलान कर दिया गया.

शास्त्री ने मारी बाजी 

(Photo credit should / Getty Images)

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच बना दिया गया. 55 वर्षीय रवि शास्त्री पहली बार टीम इंडिया के मुख्य बनाये गये हैं. हम सभी जानते हैं, कि मुख्य के पद की दावेदारी में दो नाम काफी ज्यादा आगे चल रहे थे और सबसे ज्यादा चर्चा में भी थे. हम और किसी की नहीं, बल्कि रवि शास्त्री और वीरेंद्र सहवाग की बात कर रह हैं. मगर बीसीसीआई द्वारा नियुक्त की गयी क्रिकेट सलाहकार समिति {सीएसी} द्वारा रवि शास्त्री को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच बना दिया गया.

वीरू को नहीं मिला कुछ 

Photo by : Getty Images

रवि शास्त्री के कोच बनाने के साथ ही  पूर्व आक्रामक सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग के हाथों एक बड़ी निराशा लगी. सभी को कहीं ना कहीं इस बात की उम्मीद थी, कि शायद भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी को और ज्यादा आक्रामक और ड्रेसिंग रूम को हमेशा हमेशा के खुशनुमा बनाने के लिए सीएसी द्वारा वीरेंद्र सहवाग को भी टीम इंडिया का नया कोच बनाया जा सकता हैं, लेकिन ऐसा देखने को मिला और हम सभी के पसंदीदा वीरेंद्र सहवाग के कोच बनाने का सपना एक सपना ही बनकर रह गया.

छुट्टी पर वीरू 

(Photo by : Getty Images)

भारतीय टीम का कोच ना बनाये जाने के बाद वीरेंद्र सहवाग इन दिनों कनाडा में छुट्टियों का लुत्फ़ उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर हमेशा से ही सक्रिय रहने वाले वीरेंद्र सहवाग आये दिन अपनी खुबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया साइट पर अपलोड़ करते रहते हैं. हाल में ही वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक तस्वीर अपलोड़ की और उस तस्वीर को देखने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली भी उस पर कमेंट करने से खुद को नहीं रोक पाए.

यहाँ देखें वीरू की पोस्ट:

”अगर आपको अपने आप से मिलना हैं, तो सफ़र करना बहुत जरुरी हैं.”

वीरेंद्र सहवाग की यह पोस्ट देखने के बाद सौरव गांगुली ने उनको जवाब देते हुए कहा, कि

”बहुत ही कमाल की तस्वीर हैं वीरू…. एन्जॉय करो.” 

सौरव गांगुली का कमेंट देखने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने भी उनका शुक्रिया अदा किया.

 

(Photo by : Getty Images)

जिस तरह से वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली को एक मजाकिया बात करते हुए देखा गया हैं, उससे इस बात का साफ होना जाहिर हैं, कि कोच ना चुने जाने के बाद वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली के बीच कोई मनमुटाव नहीं आया हैं और दोनों आज भी एक अच्छे दोस्त हैं.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Join the Conversation

3 Comments

  1. Par shastri ji ko ms Dhoni main dikayagha gaya Jo samajh sake woh samjhe uski koi news nahi jaati is coach ne hum are India ko koi match jitaya pure politics

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *