Scotland vs Oman-T20 World Cup 2021

ICC T20 World Cup 2021 के ग्रुप बी लीग मैच में आज सुपर-12 में पहुंचने के लिए दूसरी टक्कर स्कॉटलैंड और ओमान (Scotland vs Oman) के बीच हुई. दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान जीशान मकसूद (Zeeshan Maqsood) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया करते हुए स्कॉटलैंड के कप्तान को काइल कोएत्जर (Kyle Coetzer) को फील्डिंग के लिए आमंत्रित किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. किसी तरह पारी को संभालते हुए 10 विकेट के नुकसान पर ओमान ने महज 123 रन का लक्ष्य खड़ा किया था.

जीत के लिए ओमान ने महज 122 रन का दिया था स्कोर

Scotland vs Oman-T20 World Cup 2021 9th Match

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. जतिंदर सिंह के साथ ओपनिंग करने उतरे आकिब इलियास (Aqib Ilyas) बिना खाता खोले ही रनआउट हो गए. पहला विकेट गिरने के बाद कश्यप प्रजापति भी महज 3 रन बनाकर साफ्यान शरीफ की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे. यहां से मोहम्मद नदीम ने आकिब का साथ दिया. आकिब ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन की पारी खेली. लेकिन, मुकाबले को फिनिश नहीं कर सके और माइकल लीस्क की गेंद पर जॉर्ज मुन्से को कैच थमा बैठे.

मोहम्मद नदीम ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 25 रन की पारी खेली. वहीं ओमान टीम के कप्तान जीशान मकसूद ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 30 गेंद में 34 रन की पारी खेली. लेकिन, बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं हो सके. शीर्ष 5 विकेट गिरने के बाद एक भी बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर सका. संदीप गौड़ 5 (8) रन, नशीम खुशी 2 (4) रन, विकेटकीपर सूरज कुमार 4 (7) रन बनाकर आउट हो गए. पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 123 रन बनाकर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

इस दौरान स्कॉटलैंड (Scotland) की ओर से सबसे ज्यादा सफलता जोश डेवी को मिली. उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 3 बड़े विकेट अपने नाम किए. वहीं साफ्यान शरीफ ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके. माइकल लीस्क के हाथ एक सफलता लगी.

ओमान को हराकर SCO ने सीधा सुपर-12 में मारी एंट्री

Scotland Won Match against Oman-T20 World Cup 2021

123 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड टीम (Scotland Team) को जॉर्ज मुन्से और कप्तान काइल कोएत्जर ने अच्छी शुरूआत दिलाई थी. लेकिन, इस जोड़ी को तोड़ने का काम फैयाज बट ने किया. उन्होंने जॉर्ज मुन्से को 20 रन पर चलता किया और ओमान को पहली सफलता दिलाई. यहां से काइल का साथ विकेटकीपर मैथ्यू क्रॉस ने दिया. लेकिन, 28 गेंद में 41 रन बनाकर खावर अली की स्पेल में काइल बोल्ड हो गए.

इस दौरान तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विकेटकीपर मैथ्यू क्रॉस क्रीज पर डटे रहे. उनका साथ रिची बेरिंग्टन ने अंत तक दिया और टीम को जीत दिलाने के लिए अंत तक क्रीज पर रहे. दोनों खिलाड़ियों के बीच शानदार साझेदारी हुई. मैथ्यू ने जहां शानदार पारी खेली. तो वहीं 21 गेंदों का सामना करते हुए रिची बेरिंग्टन ने ताबड़तोड़ 31 रन ठोक डाले और टीम को 17वें ओवर में 8 विकेट से जबरदस्त जीत दिलाई. इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड ने टॉप-12 में एंट्री कर ली है.

यह भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2021, BAN vs PNG: बांग्लादेश ने 84 रन के बड़े अंतर से जीता मैच, मुख्य टूर्नामेंट में किया क्वालीफाई