Ireland won by 6 wickets against Scotland in T20 World Cup 2022

SCOT vs IRE:  टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर हो चूका है. अभी वर्ल्ड कप के क्वालीफ़ायर मुकाबले खेले जा रहे हैं. ग्रुप बी के में आज स्कॉटलैंड और आयरलैंड की टीम आमने-सामने थीं. दोनों ही टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला (SCOT vs IRE) देखने को मिला. स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने जहाँ 176 रन का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन आयरलैंड के बल्लेबाजों ने भी शुरुआती झटकों से उबरते हुए मैच को रोमांच बनाये रखा और अंत में चौका लगाकर टीम को 6 विकेट की अहम जीत दिलवाई.

स्कॉटलैंड ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी

SCOT vs IRE

स्कॉटलैंड ने आज के मुकाबले (SCOT vs IRE) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करना का फैसला लिया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज़ जॉर्ज मुंसे सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद मिचल जोंस के साथ मैथ्यू क्रॉस ने अर्ध शतकीय साझेदारी के साथ 28 रन की छोटी पारी खेली इसके बाद नंबर चार पर पर कप्तान रिची बेरिंग्टन ने भी 37 रन की अहम पारी खेल पर टीम को रन गति प्रदान की. नियमित विकेट गिरने के बावजूद मिचल जोंस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी जारी रखी. उन्होंने 55 गेंदों में शानदार 86 रन बनाकर स्कॉटलैंड की टीम के स्कोर को 176 तक पहुंचा दिया.

आयरलैंड के कर्टिस केम्फर ने मचाया धमाल

347794

177 रन के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आयरलैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की कोशिश की लेकिन स्कॉटलैंड गेंदबाज़ी के आगे बल्लेबाज़ टिक कर खेल नहीं सके. पॉल स्टर्लिंग सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद कप्तान एंड्रयू बलबिरनी भी 14 रन बनाकर चलते बने. लोर्कन टकर और हैरी टेक्टर ने पारी सँभालने की कोशिश की लेकिन दोनों खिलाड़ी क्रमश: 20 और 14 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आये कर्टिस केम्फर और जॉर्ज डॉकरेल ने क्रीज़ पर टिक पर लगातार बड़े शॉट लगाना जारी रखा. कर्टिस ने 32 गेंदों में 225 के स्ट्राइक रेट से 72 रन बनाये. 19वें ओवर की आखरी तीन गेंदों पर लगातार तीन चौके लगाकर उन्होंने टीम को जीत दिलवाई.