स्चो

मैच डिटेल्स:

SCO vs ZIM के बीच T20 श्रृंखला का पहला मैच 15 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Grange Cricket Club, Edinburgh में खेला जाएगा। यह मैच 6:30 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

दोनों टीमों के पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो SCO आखिरी बार T20 मैच 2019 के दौरान ICC Men T20 World Cup Qualifier मे खेले, जिसमें वे 6 में से 3 मैच जीतने में कामयाब रहे। इसके बाद मई में उन्होंने नीदरलैंड का दौरा किया था और 2 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को 1-1 के अंतर से बराबर किया था। दूसरी ओर जिंबाब्वे ने हाल ही में आयरलैंड के साथ टी20 श्रृंखला खेली है जिसमें उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। इस श्रृंखला में जिंबाब्वे टीम को अपने खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल नजर आई है। शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है इसलिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है। यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 150 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 70 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश SCO:

अफयान शरीफ, माइकल लीस्क, अलास्डेयर इवांस, जॉर्ज मुन्सी, रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलेड, एड्रियन नील, मार्क वॉट, गेविन मेन, क्रिस सोल, काइल कोएट्ज़र

संभावित एकादश ZIM:

क्रेग एर्विन, रिचर्ड नगारवा, तिनशे कमुनहुकम्वे, रेजिस चकबवा, मिल्टन शुम्बा, ब्रेंडन टेलर, वेलिंगटन मसाकाद्ज़े, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, ल्यूक जोंगवे, रयान बर्ल, सीन विलियम्स

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

सीन विलियम्स; ये काफी बेहतरीन ऑलराउंडर है हाल ही में खत्म हुई आयरलैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला और एकदिवसीय श्रृंखला में इन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। इस श्रंखला में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

रिची बेरिंगटन; SCO टीम के सबसे अच्छे ऑलराउंडर हैं। इन्होंने T20 कैरियर में 1247 रन बनाए हैं और 27 विकेट लिए हैं इस मैच में यह कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प रहेंगे। 

जॉर्ज मुन्सी; इन्होंने हाल ही में खत्म हुए Royal London One day Cup 2021 मे  शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों में 302 रन बनाए इस मैच में भी ये बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

क्रेग एर्विन; इन्होंने हाल ही में खत्म हुई आयरलैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 160 रन बनाए इस मैच में ये कप्तान और उपकप्तान के लिए दूसरे सबसे अच्छे विकल्प रहेंगे।

मार्क वॉट; ये SCO टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। इन्होंने अभी तक 35 मैचों में 45 विकेट लिए हैं इस श्रृंखला में भी ये गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:रयान बर्ल, सीन विलियम्स,

उपकप्तान:जॉर्ज मुन्सी,रिची बेरिंगटन

ड्रीम 11 टीम 1: 

SCO vs ZIM

विकेटकीपर:रेजिस चकबवा

बल्लेबाज: क्रेग एर्विन,जॉर्ज मुन्सी, कैलम मैकलेड,काइल कोएट्ज़र

आल राउंडर :रयान बर्ल, सीन विलियम्स, रिची बेरिंगटन

गेंदबाज:ब्लेसिंग मुज़ारबानी, मार्क वॉट,अलास्डेयर इवांस

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 15 3.14.14 PM

विकेटकीपर: रेजिस चकबवा

बल्लेबाज: क्रेग एर्विन,जॉर्ज मुन्सी, कैलम मैकलेड,काइल कोएट्ज़र

आल राउंडर: रयान बर्ल, सीन विलियम्स, रिची बेरिंगटन

गेंदबाज: ब्लेसिंग मुज़ारबानी, मार्क वॉट,अलास्डेयर इवांस

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद प्राप्त होती है। रयान बर्ल,रिची बेरिंगटन ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

संभावित विजेता:

ZIM के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer