अब तो 24 घंटे से भी कम समय बचा है भारत में क्रिकेट का घमासान शुरू होने में. कल यानि सात अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां संस्करण शुरू हो रहा है. फैन्स, पूर्व क्रिकेटर और साथ में ज्योतिष शास्त्र के जानकार अपने अपने विवेकानुसार ऐलान करने में लग गए हैं कि इस बार खिताब का दावेदार कौन होगा. किस टीम के नाम 2018 आईपीएल का ताज सजेगा.

ज्योतिष जानकारों की माने तो इस सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स खिताब की प्रबल दावेदार है. सारे संयोग दिल्ली के साथ जुड़ते दिख रहे हैं. इससे पहले जब तक राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ और हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर थे लेकिन इन दोनों के चले जाने के बाद अब इस इन टीमों के चांस कम दिख रहे.

बता दें, स्मिथ के न होने से राजस्थान की कप्तानी संभाल रहे अजिंक्या रहाणे के ग्रह नक्षत्र ठीक नहीं चल रहे वहीं हैदराबाद के कप्तान विलियम्सन के दिन भी कुछ अच्छे नहीं चल रहे. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास भी उम्मीद की किरणें हैं जिससे इन टीमों का सफ़र टूर्नामेंट में आगे आगे तक जा सकता है.

सौरव गांगुली के अनुसार
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व कोलकाता में जन्में सुअरव गांगुली अपनी टीम को नहीं बल्कि पंजाब को खिताब का दावेदार बता रहे हैं. उन्होंने नीलामी के दौरान ही कहा था कि “इस बार क्रिस गेल पर पर नज़र रखना होगा, मेरे हिसाब से मोहाली की साइड स्क्रीन पर बैठने वाले दर्शकों को अपना बीमा करवा लेना चाहिए. किंग्स XI पंजाब ऑक्शन में सबसे सुपर रही.”

वहीं इंग्लैंड के महान खिलाड़ी माइकल वान के अनुसार कोलकाता इस सीजन खिताब जीत सकती है. उन्होंने भी पहले ही ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि “मेरा समर्थन तो राजस्थान को हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस बार आईपीएल का खिताब कोलकाता नाइटराइडर्स जीतेगी”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *