दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच आज शनिवार, 13 जनवरी से ‘फ्रीडम सीरीज’ का दूसरा टेस्ट खेला जाने वाला हैं. क्रिकेट के बाजार में इस समय सिर्फ और सिर्फ सेंचुरियन टेस्ट को लेकर ही चर्चा सुनने को मिल रही हैं.

सभी का ध्यान केवल एक ही बात पर टिका हुआ हैं, कि ना जान आअज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली किस अंतिम एकादश के साथ मैदान पर दक्षिण अफ्रीकी टीम को चुनौती देते नजर आयेगे.

शुक्रवार को बहाया पसीना 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क के मैदान पर खेला जायेंगा.

मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसी कुछ बाते बोली सभी के जहन में अभी भी ताजा हैं. विराट कोहली ने अपने बयान में टीम इंडिया के प्लेयिंग XI को लेकर काफी बाते कही.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बातों ही बातों में टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को दूसरे टेस्ट से बाहर बैठने के संकेत दे दिए. हालाँकि बाद में वह अपना बचाव करते नजर आये और कहा, कि अंतिम चयन के लिए अभी सभी का नाम खुला हुआ हैं और हम शाम को होने वाले अंतिम अभ्यास के बाद अपनी अंतिम XI के बारे में फैसला लेगे.

सभी ने किया अभ्यास 

शुक्रवार, 12 जनवरी की शाम टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में भाग लिया और जमकर पसीना बहाया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड {बीसीसीआई} ने ट्वीट करते हुए कहा, कि

”सेंचुरियन में अभ्यास करते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी… दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम हालातों का पूरा फायदा उठा रही हैं… तैयारियां जोरो पर हैं…”

यहाँ देखे ट्वीट:-

आप सभी को बता दे, कि दूसरे टेस्ट से पहले यह खबरे आ रही हैं कि टीम इंडिया इस टेस्ट मैच में शिखर धवन के स्थान पर के एल राहुल को मौका दे सकती हैं, जबकि विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के स्थान पर अनुभवी पार्थिव पटेल को आजमाया का सकता हैं.

साथ ही भुवनेश्वर कुमार को भी बाहर करने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं. रिपोर्ट्स की माने तो शानदार फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में इशांत शर्मा को शामिल किया जा सकता हैं.

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *