south africa india cricket 80144df4 157f 11e8 8f49 ddf93c7ed473

आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों देशों के बीच यह बड़ा मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क के मैदान पर खेला जायेगा. जहाँ मेहमान भारतीय टीम मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी.

महर मैच के शुरू होने से पहले एक बड़ी और जरुरी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल आज होने वाले मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा हैं. जी हाँ ! आज होने वाला यह रोमांचक मुकाबला बारिश और काले बादलों के बीच घिरा हुआ हैं.

मौसम विभाग की रिपोर्ट 

Capture 5
weather department

मौसम विभाग की इस रिपोर्ट की माने, तो आज बुधवार को तेज बारिश का अनुमान लगाया जा रहा हैं. भारतीय समयनुसार यह मैच आज रात 9 बजकर 30 मिनट (9:30) पर शुरू होना हैं और बारिश का अनुमान भी 9:30 के बाद ही लगाया जा रहा हैं.

सेंचुरियन के लोकल मौसम विभाग की माने तो आज सेंचुरियन में देर शाम को 55 % बारिश का चांस हैं. अगर वाकई में बारिश होती हैं, तो दोनों टीमों के लिए काफी सारी परेशानियाँ बढ़ जाएगी.

टॉस होगा सबसे अहम 

Capture 6

बारिश को ध्यान में रखते हुए आज के मैच का टॉस काफी ज्यादा अहम हो जाता हैं. जो टीम टॉस जीतेगी वो शायद पहले गेंदबाजी करना ही बेहतर समझगी. वैसे आप सभी की अहम जानकारी के लिए बता दे, कि पहला टी ट्वेंटी मैच टीम इंडिया पूरे 28 रनों से जीतने में सफल रही थी.

आज का मैच में भी विराट एंड कंपनी अगर जीत दर्ज करने में सफल रहती हैं, तो टीम यह टी20 सीरीज भी जीतकर अपने नाम कर लेगी. इन सभी परिस्तिथियों को ध्यान में रखते हुए मेजबान साउथ अफ्रीकी टीम के लिए आज का मैच काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *