Saurav ganguly-team india

ओवल में खेले गए ओवल टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत से पहले ही टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav ganguly) ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. भारत ने दूसरी पारी में शानदारी वापसी करते हुए इस मुकाबले में जीत के साथ ही एक बार फिर से सीरीज पर 2-1 से बढ़त बना ली है. पूर्व कप्तान का अपनी टीम पर भरोसा अटूट रहा है. उन्होंने इस मुकाबले परिणाम से पहले ही भारत पर अपना यकीन जताया था. इसके बारे में भी हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं.

टीम के पूर्व ने ओवल टेस्ट को लेकर को दी प्रतिक्रिया

Saurav ganguly

दरअसल पहली पारी में 191 रन पर ऑलराउट होने वाली टीम इंडिया ने चौथे मैच की दूसरी पारी में शानदार वापसी की. भारत ने इस मुकाबले में सिर्फ वापसी ही नहीं की बल्कि लोगों में जीत की आस भी जगा दी थी. पहली पारी में महज 191 रन पर ऑलराउट होने वाली भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में जमकर रन बटोरे. इसकी शुरूआत रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की थी. हालांकि राहुल बड़ी पारी से चूक गए.

लेकिन, हिटमैन ने शतकीय पारी खेलते हुए 127 रन ठोक डाले. इसके अलावा चेतेश्‍वर पुजारा (61), ऋषभ पंत (50), शार्दुल ठाकुर (60) के अर्धशतक की पारी के दम पर भारत मेजबान के खिलाफ 368 रन का लक्ष्‍य देने में कामयाब रहा. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लिश टीम ने बिना नुकसान के 77 रन बना लिए थे. 5वें दिन का खेल शुरू होने से पहले सौरव गांगुली (Saurav ganguly) ने क्या प्रतिक्रिया दी थी. इसके बारे में भी हम आपको बता देते हैं.

क्रिकेट अपने सबसे अच्‍छे रूप में- पूर्व कप्तान

photo 2021 09 06 21 31 26

भारतीय टीम के बल्लेबाजों को दूसरी पारी में रन बटोरते देख बीसीसीआई अध्‍यक्ष और पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Saurav ganguly) खुशी से झूम उठे थी और इस पर अपनी प्रतिक्रया देने से खुद को रोक नहीं सके. चौथे टेस्‍ट में भारत की जीत की उम्‍मीद जगने के बाद गांगुली ने कहा था कि कोई नहीं हरा सकता. उन्‍होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि,

“क्रिकेट अपने सबसे अच्‍छे रूप में, अच्‍छे से लड़ी गई टेस्‍ट सीरीज को कोई नहीं हरा सकता. एक बार ऑस्‍ट्रेलिया में और अब यह क्रिकेट का सबसे कुशल रूप”.

350 से ज्यादा रन बनाने पर नहीं हारी है टीम इंडिया

India 1

सौरव गांगुली (Saurav ganguly) के ट्वीट से एक बात साफ होती हो गई थी कि, पूरा यकी था कि, भारत ओवल टेस्ट मैच को अपने नाम कर लेगा. खास बात तो यह भी रहा है कि, एक बार फिर टीम इंडिया ने ओवल के मैदान पर इतिहास रच दिया है और 350 से ज्यादा रन के लक्ष्य को बचाने में कामयाब रहा है.