ganguly3 1571858732

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए, जिसके कारण उन्हे आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया है। रोहित शर्मा को वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। रोहित शर्मा आईपीएल खेलेने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं गए बल्कि वह वापस स्वदेश लौट आए।

रोहित के फिटनेस पर गांगुली से सवाल

Ganguly 6 20191023

रोहित शर्मा के स्वदेश आने के बाद अब उन्हे नेशनल क्रिकेट अकेडमी बेंगलुरु जाना होगा जहा वह अपनी फिटनेस साबित करने के बाद वह टेस्ट सीरीज खेलेने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। इसी क्रम में लोगों के मन एक बड़ा सवाल यह था की रोहित शर्मा की चोट कितनी है। अब सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की जानकारी दी की रोहित कितना फिट है।

ईएसपीएन क्रीककनफ़ों के खबर के मुताबिक सौरव गांगुली ने रोहित की फिटनेस के बारे में बताते हुए कहा की रोहित अभी 70% फिट है। सौरव गांगुली के एक इंटरव्यू के दौरान एक सवाल पूछा गया की (रोहित) शर्मा अपनी फ्रैंचाइजी के लिए खेल रहे थे, जबकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सीमित ओवरों के फॉर्मेट से फिटनेस का हवाला देते हुए बाहर रखा गया है, सौरव गांगुली ने इसका काफी बेबाकी से जवाब दिया।

गांगुली ने बताया कितना फिट है रोहित

souravganguly 1571829900

सौरव गांगुली ने सवाल का जवाब देते हुए कहा-

“आप रोहित से ही इसका जवाब क्यों नहीं पूछते? फिटनेस के चलते ही उन्हें वनडे और टी20 फॉर्मे से बाहर रखा गया है। जबकि टेस्ट टीम में उन्हें जगह दी गई है रोहित इस समय चोटिल हैं और अभी 70 फीसदी ही फिट हैं। अन्यथा हम उनके जैसे खिलाड़ी को हम बाहर क्यों रखेंगे वह नेशनल टीम के सीमित ओवर फॉर्मेट में उपकप्तान हैं। हम चाहते हैं कि वह पूरी तरह चोट से उबर जाएं और फिर टीम इंडिया में शामिल हों। यह बीसीसीआई का कर्तव्य है कि उनका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैदान पर आए, अगर वह सही होते हैं तो वह खेलेंगे”

आईपीएल के दौरान चोटिल हुए थे रोहित

3588749423001 5772167232001 5772165581001 vs

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा 18 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब  के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे उन्हे हैम्स्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। इसके बाद वह अगले 4 मैचों तक मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन से बाहर थे, हालांकि वह मुंबई के लिए अंतिम 3 मैचों में खेलते दिखाई दिए और उन्होंने अपनी टीम को आईपीएल का 5वां खिताब दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई।