इंडिया अंडर23

भारतीय टीम के चयनकर्ता नए खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए अपनी योजना पर चल रहे हैं. जिसके लिए इंडिया अंडर23 की टीम जो बांग्लादेश के अंडर23 टीम के खिलाफ खेलेगी.इन दोनों टीमों के बीच जल्द ही 5 मैचों की सीरीज होने वाली है. उस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. अब उस टीम में एक और बड़ा बदलाव हुआ है.

सौरभ दुबे को मिला इंडिया अंडर-23 टीम में मौका 

ramandeep singh 759

इंडिया अंडर23 की टीम को आज से बांग्लादेश अंडर23 की टीम से 5 मैच की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. ये सभी मैच लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम में खेला जायेगा. इस टीम में पहले ध्रुशांत सोनी को जगह मिली थी. लेकिन बीमारी के कारण अब वो इस टीम का हिस्सा नहीं है.

अब उनकी जगह टीम में विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले आलराउंडर खिलाड़ी सौरभ दुबे को शामिल किया गया है. सौरभ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और साथ दायें हाथ के बल्लेबाज हैं. इस नए चयन को आशीष कपूर ने किया है. जो जूनियर टीम के मुख्य चयनकर्ता हैं.

प्रियम गर्ग को बनाया गया है कप्तान 

e91d6 15441869650060 800

इस युवा टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग को दी गयी है. जिन्होंने हाल में ही अंडर19 की भारतीय टीम को इंग्लैंड में त्रिकोणीय सीरीज में जीत दिलाई है. विकेटकीपर के रूप में आर्यन जुयाल और बीआर शरथ को मौका दिया गया है. इस टीम में अर्शदीप सिंह और हरप्रीत बरार को भी जगह दी गयी है.

जिन्हें आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने खिलाया था. सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल को माधव कौशिक को मौका दिया गया है. इंडिया अंडर23 की टीम इस सीरीज को जीतना चाहेगी. इस सीरीज का दूसरा मैच 21 सितंबर को खेला जायेगा.

यहाँ देखें इंडिया अंडर23 की टीम 

bcd29134 10ce 11e8 82d6 43c3cccec057

प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, माधव कौशिक, बीआर शरथ (विकेट-कीपर), समर्थ व्यास, आर्यन जुयाल (विकेट-कीपर), ऋतिक रॉय चौधरी, कुमार सूरज, आतिथ सेठ, शुभांग हेगड़े, रितिक शोकेन, अर्शदीप सिंह, अनंत साहा, हरप्रीत बरार.

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *