Sarfaraz Khan

मुंबई टीम के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) रणजी ट्रॉफी 2022 के सीजन में एक से बढ़कर शानदार पारियां खेली हैं. उनका रणजी में रन बनाने का सिलसिला जारी है. मध्यप्रदेश और मुंबई के बीच रणजी का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. मुंबई की ओर से खेलते हुए सरफराज ने मध्यप्रदेश के खिलाफ 134 रनों की शानदार पारी खेली. इस सीजन में उनका यह चौथा शतक था. वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में शामिल किया जा सकता है.

Sarfaraz Khan की टीम इंडिया में होगी एंट्री!

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले 24 साल के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अपनी दमदार पारियों से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस सीजन उन्होंने जमकर रन बनाए हैं. महज दो सीजन में सरफराज ने 900 रनों का आंकड़ा पार किया है. इससे पहले यह कारनामा अजय शर्मा और वसीम जाफर ने किया था.

वहीं सरफराज खान के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उनकी जगह टेस्ट टीम में इंडिया के लिए लगभग तय मानी जा रही है. क्योंकि उनके इस प्रदर्शन को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सरफराज को चयनकर्ता बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दे सकते हैं. बीसीसीआई के सूत्र ने उन्हें बताया कि,

‘अब उनकी अनदेखी करना असंभव है। उनका प्रदर्शन उनकी विशाल क्षमता के बारे में बता रहा है और भारतीय टीम पर दबाव डाल रहा है। वह निश्चित होगा जब चयनकर्ता बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम को चुनेंगे. दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल उन्होंने भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. वह एक  बेहतरीन फील्डर भी है.’

गजब की फॉर्म में सरफराज खान

Sarfaraz Khan Trend On twitter
Sarfaraz Khan

इन दिनों जिन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. उसमें मुंबई के बल्लेबाज सरफराज (Sarfaraz Khan) का नाम सबसे ऊपर है. क्योंकि, वह इस सीजन में तूफानी पारी खेलते हुए 4 शतक अपने नाम किए हैं. उन्होंने रणजी के फाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश के लिए शतक ठोका था.

रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान की गजब की फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 34 पारियों में इस खिलाड़ी ने 8 बार 100 का आंकड़ा पार किया है जिसमें 7 बार वह 150 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब रहे हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि अब उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिलेगी या एक बार फिर उनके प्रदर्शन को भुला दिया जाएगा.