Pak Team
Sarfaraz Khan clean bowled Gali Cricket

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सरफराज खान (Sarfaraz Kahan) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह अपने बेटे के साथ गली क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. सरफराज, पाकिस्तान टीम के कप्तान हुआ करते थे. लेकिन, बाबर के कप्तान बनाए जाने के बाद से वह टीम में जगह बनाने के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं. खैर, यहां हम आपको सरफराज के नहीं उनके बेटे के कारनामे के बारे में बताने जा रहे हैं.

Sarfaraz Kahan को बेटे ने किया क्लीन बोल्ड

सरफराज खान (Sarfaraz Kahan) को पाकिस्तान का सबसे सफल कप्तान माना जाता है. उन्होंने अपनी अगुवाई में टीम को कई बार बडे़-बड़े टूर्नामेंट्स जिताए हैं, लेकिन फिलहाल वह राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं.

हालांकि इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह अपने 5 साल के बेटे अब्दुल्ला के साथ गली क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान की टीम को बुलंदियों पर ले जाने वाले पूर्व कप्तान सरफराज खान बेटे की बॉल पर चारों खाने चित हो गए. जी हां, वह अब्दुल्ला की गेंद का सामना नहीं कर पाए और क्लीन बोल्ड हो गए. ऐसे में अब्दुल्ला की जमकर तारीफ की जा रही है. इस वीडियो को शेयर करते एक यूजर ने लिखा कि वाह! ‘शाबास बेटा अब्बा का ही विकेट उड़ा दिया’. फैंस अब्दुल्ला को भविष्य का खिलाड़ी बता रहे हैं. जो अपने पिता की तरह पाकिस्तान का नाम रौशन करेगा.

Sarfaraz Kahan का कुछ ऐसा रहा क्रिकेटिंग सफर

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

पाकिस्तान क्रिकेट में सरफराज खान (Sarfaraz Kahan) एक ऐसा नाम हैं. जिसे भुलाए नहीं भुलाया जा सकता है. क्योंकि उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन बनाया है. साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया था. जिसमें उन्होंने भारतीय टीम को हराकर खिताबी जीत दर्ज की थी.

फिलहाल सरफराज (Sarfaraz Kahan) पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे हैं. बाबर को कप्तानी मिलने के बाद से इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. वह तकरीबन एक साल से टीम से बाहर हैं. सरफराज अहमद ने पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट मैचों में 2657, 117 वनडे में 2315 और इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों में 818 रन बनाए हैं.