fixer who sold Pakistan while on duty Sarfaraz Ahmed responds to Salman Butt
fixer who sold Pakistan while on duty Sarfaraz Ahmed responds to Salman Butt

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) का आगाज हो और कोई बवालन हो ये भला कैसे हो सकता है. हाल ही में सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने कुछ ऐसा बयान दे दिया है जिसके बाद वो चारो तरफ चर्चाओं में आ गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की मेजबानी कर सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने पाकिस्तान के एक खिलाड़ी पर सोशल मीडिया के जरिए निशाना साधा है. क्या कुछ उन्होंने इस खिलाड़ी को कहा है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

पीएसएल के दौरान आपस में भिड़े ये 2 खिलाड़ी

Sarfaraz Ahmed

दरअसल PSL लीग में खेल रहे पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान ने सोशल मीडिया के जरिए खिलाड़ी को पाकिस्तान को बेचने वाला और फिक्सर तो बताया ही साथ ही उन्होंने इशारों ही इशारों में उस खिलाड़ी को नीयत पर भाषण नहीं देने का भी सुझाव दिया है. जिस खिलाड़ी पर तंज कसा गया है वो कोई और नहीं बल्कि सलमान बट्ट (Salman Butt) बताए जा रहे हैं.

साल 2010 का मामला है जब सलमान बट्ट लॉर्ड्स टेस्ट में फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे. सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने बुद्धवार को एक ट्वीट किया है उसमें लिखा, “पाकिस्तान को ड्यूटी के दौरान बेचने वाला फिक्सर जब नीयत पर भाषण देगा फिर तो अल्लाह ही हाफिज है.” उन्होंने पूर्व कप्तान सलमान बट्ट के खिलाफ इस तरह का पोस्ट किस वजह से किया है. इसे जानने के लिए फैंस भी काफी उत्सुक हैं.

सलमान बट्ट के बयान पर पूर्व कप्तान ने कसा तंज!

 Sarfaraz Ahmed on Salman Butt

आपको बता दें कि सलमान बट्ट ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान की नीयत पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सरफराज को अपनी मनमर्जी चलाने वाला और खिलाड़ियों पर रौब दिखाने वाला कप्तान बताया है. सलमान बट्ट ने सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) पर तंज कसते हुए वीडियो में कहा,

“वो जो कर रहे हैं उसकी आलोचना ही होती है. वो खिलाड़ियों से बात नहीं करते सिर्फ चिल्लाते हैं. वो मशविरा नहीं करते वो अपने फैसले थोपते हैं. नसीम शाह ने कप्तान से खेल के दौरान हाथ जोड़कर एक जगह फील्डर लेने के लिए कहा था लेकिन, उन्होंने उनकी नहीं सुनी और अपनी मनमर्जी चलाई. आप हर किसी के साथ हर समय ये सब नहीं कर सकते.”

बट्ट ने दे दिया था ऐसा बयान

Salman Butt on Sarfaraz Ahmed Captaincy

आगे इसी सिलसिले में अपनी बात को बढ़ाते हुए बट्ट ने कहा,

“अगर आप इतने ही बेहतर हैं तो आप ही जवाब दें. पिछले साल भी हारे हैं. इसलिए बेहतर है कि वो अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें क्योंकि सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) बीते एक-डेढ़ साल से पाकिस्तानी टीम के साथ दूसरे विकेटकीपर के तौर पर घूम रहे हैं. थोड़ा शांति बरतेंगे तो दूसरे खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”

सलमान बट्ट की की ओर से जारी किए गए इस बयान को सुनने के बाद शायद क्वेटा के कप्तान इस कदर गुस्से में आ गए कि उन्होंने पूर्व कप्तान के खिलाफ सोशल मीडिया पर ही सीधा संकेतों में हमला बोल दिया. पाकिस्तान सुपर लीग के मौजूदा सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स 3 मुकाबले खेली है और सिर्फ 1 ही मैच में जीत हासिल हुई है. इस समय अंकतालिका में ये टीम तीसरे नंबर पर है.