sara talor

इंग्लैंड में हुआ आईसीसी विमेंस वर्ल्डकप 2017 अन्य विमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट की अपेक्षा कई गुना अधिक सफल साबित हुआ. इस बार महिला वर्ल्डकप करोडों लोगों ने देखा. इसकी सफ़लता का आयोजन इस बात से लगाया जा सकता है, कि जहां मैच में दर्शक दीर्घाओं की कुर्सियां खाली पड़ी रहती थीं. आयोजक स्कूल के बच्चों को बुलाकर कुछ कुर्सिया भरने की कोशिश करते थे. वहीं इस बार वर्ल्डकप के फाइनल मैच के दो दिन पहले ही सारी कुर्सियां बुक हो गईं. भारत में भले ही क्रिकेट को धर्म माना जाता हो, लेकिन यह धर्म केवल पुरुष टीम तक ही सीमित था. महिला क्रिकेट टीम की दुर्दशा किसी से छिपी नही थी, लेकिन इस बार भारतीय महिला टीम के धमाकेदार प्रदर्शन ने सभी को उनकी वाह वाही करने पर विवश कर दिया.

भारतीय टीम और इंग्लैंड की खिलाड़ी ने जीता दिल-

cricket1 kQVG

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफ़र तय किया. उसने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में धूल चटाई. हालाँकि भारतीय महिलाएं इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में जीत के बेहद नजदीक आकर मैच गवां बैठी और 9 रन से मैच हार गईं. इस वर्ल्डकप के दौरान इंग्लैंड की एक खिलाड़ी ने लोगों का ध्यान खूब खींचा. इंग्लैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर जो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहीं. सारा ने 9 मैचों में 396 रन बनाए. उन्होंने न केवल अपने खेल से बल्कि अपनी खूबसूरती से भी सुर्खियाँ बटोरी.

लोग हुए दीवाने, फिर टूटा दिल-

sarah

इंग्लैंड टीम की इस महिला खिलाड़ी के लोग दीवाने हो गये. सोशल मीडिया में सारा टेलर की फोटोज शेयर की जाने लगीं. लेकिन फिर सोशल मीडिया में एक फोटो तेजी से वायरल हुई. जिसमे सारा टेलर दो बच्चों के साथ खेलती हुई दिख रही हैं. लोगों ने कहा कि सारा टेलर शादीशुदा हैं और वो दो बच्चों की माँ हैं. इस फोटो से कई लोगों के दिल टूट गये. फिर इस मुद्दे में सारा टेलर को उतरना पड़ा और खुद उन्होंने सफाई दी.

हाँ बच्चे तो हैं –

sarah taylor a grade match northern districts 3364857

इस पिक्चर को पोस्ट करने के साथ दावा किया गया कि सारा टेलर दो बच्चो की माँ है. लोगों को सारा टेलर को देख कर यह विश्वास नही हो रहा था कि आखिर 22 साल की उम्र में वो दो बच्चो की माँ कैसे हो सकती हैं. फिर सारा ने इस मुद्दे पर सफाई पेश करते हुए इन्स्टाग्राम पर फिर वही फोटो पोस्ट की और लिखा मैं आप सबको बता दूं कि ये बच्चे तो हैं, लेकिन मेरे नही.. बल्कि ये मेरे भतीजा और भतीजी है. इस पोस्ट को पढ़ने के बाद इस अफवाह पर विराम लगा.

 

Join the Conversation

1 Comment

  1. I was searching online for some information since yesterday night and I finally found what i was looking for! This is a wonderful website by the way, however it looks a slight bit off place from my android phone.

Leave a comment

Your email address will not be published.