Saqib Mahmood

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. साकिब महमूद (Saqib Mahmood) को पहली बार टेस्ट फॉर्मेट में शामिल किया गया है. हाल ही में इंग्लिश टीम को तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के तौर पर तगड़ा झटका लगा है. इसके साथ ही एक बड़ी खबर सामने आई है. क्या है पूरी अपडेट जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

इंग्लैंड ने अपनी टीम से इस नए खिलाड़ी को जोड़ा

Saqib Mahmood

दरअसल बीते मंगलवार को वॉर्म-अप के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड (stuart broad injured) चोटिल हो गए थे. ईसीबी की ओर से जारी किए गए बयान की माने तो उन्हें दाएं पैर की पिंडली में मुड़ाव महसूस हुआ था. ऐसे में उनके बैकअप के तौर पर टीम में साकिब महमूद (Saqib Mahmood) को शामिल किया गया है. हाल ही में ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ के हवाले से सोशल मीडिया के जरिए बड़ी अपडेट दी गई है.

photo 2021 08 11 15 30 34

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक,

‘स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में साकिब महमूद को शामिल किया गया है. तो वहीं डॉम बेस (Dom bess Leave test sreies) को इंग्लैंड टेस्ट टीम को छोड़कर यॉर्कशायर (Yorkshire) की टीम के लिए वापसी कर रहे हैं’.

यानी कि, अब टेस्ट की बजाय वो यॉर्कशायर की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे.

ब्रॉड के चोटिल होने के बाद ईसीबी ने लिया फैसला!

photo 2021 08 11 13 40 39

गुरुवार (12 अगस्त) से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने तेज गेंदबाज साकिब महमूद (stuart broad) को स्टुअर्ट ब्रॉड के कवर के तौर पर शामिल किया है. फिलहाल अभी तक ब्रॉड की चोट पर कोई बड़ी अपडेट सामने नहीं आ सकी है कि उनकी इंजरी कितनी गंभीर है.

photo 2021 08 11 13 40 31

बता दें कि नेट्स में प्रैक्टिस के दौरन ब्रॉड की पिंडली में चोट आ गई थी. जिसके चलते उनका दूसरे टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल माना जा रहा है. इससे पहले ईसीबी (ECB) ने ऑलराउंडर मोइन अली को भी दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल होने के संकेत दिए थे. नॉर्टिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ब्रॉड ने सिर्फ 1 विकेट लिया था.

ऐसा है इस नए इंग्लिश खिलाड़ी का प्रदर्शन

photo 2021 08 11 15 30 13

हालांकि पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया था. बात करें साकिब महमूद (stuart broad) की तो पहली बार उन्हें इंग्लैंड ने टेस्ट टीम में शामिल किया है. अगर उन्हें टेस्ट मुकाबले में मौका दिया जाता है तो यह उनकी डेब्यू टेस्ट होगा. अभी तक उन्होंने अपने टीम के लिए 7 वनडे और 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने कुल 14 और 9 विकेट हासिल किए हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo)