Sanju Samson-IPL 2021

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सीजन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे और भी ज्यादा रोमांचक होता जा रहा है. इस सीजन का चौथा मुकाबला सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (PK) के बीच खेला गया था. टॉस जीतकर कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया था. इस पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी केएल राहुल की टीम ने 222 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया था. जिसका पीछा करने उतरी राजस्थान सिर्फ 4 रन से हार गई.

पहला मैच गंवाने के बाद छाए रहे सैमसन

Sanju Samson

राजस्थान और पंजाब के बीच खेला गया आईपीएल 2021 का चौथा मुकाबला कई उतार-चढ़ाव के साथ गुजरा. लेकिन, अंत में जीत केएल राहुल अपने खाते में ले गए. जबकि सैमसन अपनी आक्रामक पारी (119) के चलते सोशल मीडिया पर चर्चाओं का हिस्सा बने रहे. उनकी धुंआधार पारी ने टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था.

इस मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स ने भले ही 4 रन से दिया गंवा दिया. लेकिन, कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) लगातार छाए रहे. मैच से पहले वो टॉस के दौरान भी एक वाक्या को लेकर चर्चाओं का हिस्सा बने रहे. दरअसल साल 2021 में पहली बार सैमसन कप्तान के तौर पर उतरे थे. बीते सीजन में स्टीव स्मिथ राजस्थान की कप्तानी कर रहे थे.

टॉस के दौरान सैमसन की हरकत देख हैरान रह गए मैच रेफरी

y6u

साल 2020 के आईपीएल सीजन में खराब प्रदर्शन के चलते इस साल राजस्थान ने स्मिथ को रिलीज करते हुए सैमसन के हाथो टीम की कमान सौंपी थी. इस जिम्मेदारी को पहले मैच में उन्होंने आखिर तक बखूबी निभाया. हालांकि जीत से सिर्फ 1 कदम दूर रह गए.  मैच की शुरूआत होने से पहले टॉस के लिए दोनों टीम के कप्तान मैदान पर उतरे.

इस दौरान मैच रेफरी और केएल राहुल की मौजूदगी में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने सिक्के को उछाला और जीत भी गए. लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया कि, मैच रेफरी भी हैरान रह गए. दरअसल टॉस प्रक्रिया पूरी होने के बाद सैमसन नीचे झुके और सिक्के को उठाकर सीधा अपनी जेब में रख लिया.

टॉस के बाद सैमसन ने इस वजह से रेफरी को सिक्का देने से किया मना

2324

वीडियो में आप देख सकते हैं कि, जब सैमसन से रेफरी ने सिक्का मांगा तो कप्तान ने उन्हें सिक्का देने से सीधा मना कर दिया. इसके बाद वो इस सिक्के को अपने साथ वापस ले गए. इस सिक्के को सैमसन बतौर कप्तान अपने पहले मैच की इस निशानी को याद के तौर पर अपने पास रखना चाहते थे. इस वजह से उन्होंने रेफरी को सिक्का देने से मना किया था.

हालांकि संजू सैमसन (Sanju Samson) ने मैच में हार के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए सिक्के के बारे में बताया कि,

“सिक्का बहुत अच्छा लग रहा था. मैंने इसे जेब में डाल लिया था. लेकिन, मैनें जब मैच रेफरी से पूछा कि क्या मैं इसे ले सकता हूं, तो उन्होंने कहा था नहीं आप इसे नहीं ले सकते”.