Sanju Samson-IPL 2021

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच खेला गया गया 36वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इस मैच में टॉस जीतकर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने गेंदबाजी का फैसला करते हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को गेंदबाजी का न्योता दिया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही. लेकिन, मैच में वापसी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स ने 154 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी राजस्थान 33 रन से इस मुकाबले को गंवा दिया. आज के मुकाबले में मिली इस शिकस्त के बाद कप्तान का क्या कहना है, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

दिल्ली कैपिटल्स के आगे फिर राजस्थान ने टेके घुटने

Sanju Samson

दिल्ली कैपिटल्स की भी शुरूआत आज के मैच में अच्छी नहीं रही. लेकिन, मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने पार्टनरशिप की और टीम के लिए रन बटोरे. पंत 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. तो वहीं श्रेयस अय्यर ने 43 रन का बेहतरीन योगदान दिया. हेटमायर ने 28 रन की पारी खेली. जिसकी बदौलत टीम ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 154 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में उतरी राजस्थान की टीम की शुरूआत ही बेहद खराब रही.

 

ओपनिंग जोड़ी का विकेट टीम के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और यहीं से मैच का रूख पलट गया. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने नाबाद 70 रन की पारी खेली. लेकिन, उनकी ये पारी के किसी काम की नहीं रही. इस मुकाबले में एक भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका और टीम को मैच जिताने में वो नाकामयाब रहे. हालांकि गेंदबाजी से टीम ने जरूर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पकड़ मजबूत कर ली थी. लेकिन, बल्लेबाजी में टीम वो दमखम हासिल नहीं कर सकी.

हार के बाद कप्तान ने बल्लेबाजों पर फोड़ा ठीकरा

sanju

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“मुझे लगा कि यह एक ऐसा स्कोर था जिसे हासिल किया जा सकता था. लेकिन, हमने लगातार अंतराल पर विकेट खोए. हम अगले मैच में बेहतर वापसी करेंगे. हम थोड़ा समय लेंगे और कल सुबह अगले मैच के लिए टीम में बदलाव के बारे में सोचेंगे. विकेट धीमी थी लेकिन, अगर हम थोड़ा समय बिताते तो रन बना सकते थे.”

Capture 63

संजू सैमसन (Sanju Samson) के बयान से एक बात स्पष्ट है कि, वो भी बल्लेबाजों के प्रदर्शन से बेहद निराश हैं. जाहिर सी बात है कि, उनके अलावा अक भी खिलाड़ी इस मुकाबले में 20 रन भी नहीं बना सका. जिसके चलते टीम को 36 रन से बुरी तरह शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद फैंस भी काफी ज्यादा निराश दिखे.