Sanju Samson

श्रीलंका दौरे पर अलग-अलग फॉर्मेट में कुल 14 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। जहां, कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, तो वहीं कुछ उम्मीद पर खरे नहीं उतर सके। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samon) भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं, जो उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके। इसके चलते उन्हें अब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन सीरीज गंवाने के बाद राहुल द्रविड़ विकेटकीपर का समर्थन करते नजर आए हैं।

द्रविड़ ने किया Sanju Samson का सपोर्ट

Sanju Samson

T20I सीरीज के आखिरी दो मैचों में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच के दौरान गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। अनुभवी Sanju Samson की बात करें, तो T20I सीरीज में वह 3 मैचों में 34 रन ही बना सके। जबकि तीसरे ODI में उन्होंने डेब्यू करते हुए 46 (46) रन बनाए थे। लेकिन कुल मिलाकर सैमसन का श्रीलंका दौरे पर प्रदर्शन निराशाजनक रहा। लेकिन टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ Sanju Samson का सपोर्ट करते नजर आए और उन्होंने पिच को कुसूरवार ठहराया। द्रविड़ ने सैमसन के बचाव में कहा,

“यह बल्लेबाजी करने के लिए कोई आसान पिच नहीं थी। वनडे में उन्हें मौका मिला और उन्होंने 46 रन बनाए। पहले टी20 में वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन आखिरी दो विकेट (पिच) चुनौतीपूर्ण थे। मुझे लगता है कि हां, अगर आप सीरीज पर नजर डालें तो हमें थोड़ी निराशा होगी। न केवल संजू बल्कि इस टीम में बहुत सारे युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और हमें उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत है।”

युवाओं से निराश नहीं हैं द्रविड़

Sanju Samson

दूसरे T20I मैच से पहले क्रुणाल पांड्या के कोविड पॉजिटिव आने के बाद उनके नजदीकी संपर्क में आए 8 खिलाड़ियों को भी आइसोलेशन में भेज दिया गया था। जिसके बाद बचे हुए ग्यारह खिलाड़ी ही मैदान पर उतरे। इस दौरान देवदत्त पडिक्कल व रितुराज गायकवाड़ को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन दोनों ही युवा इस मौके को भुना नहीं सके। अब द्रविड़ ने टीम में मौजूद युवाओं का सपोर्ट करते हुए कहा है कि जब वह ऐसी स्थिति में खेलेंगे, तभी तो सीखेंगे। द्रविड़ ने कहा,

“मैं निराश नहीं हूं क्योंकि वे युवा हैं। वे तभी सीखेंगे और बेहतर होंगे, जब वे इस तरह की परिस्थितियों और क्वालिटी बॉलिंग का सामना करेंगे। श्रीलंकाई टीम का बॉलिंग अटैक एक अंतरराष्ट्रीय बॉलिंग अटैक है।