Sanju Samson Post Match RR vs MI IPL 2022

RR vs MI: संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को 30 अप्रैल की रात को मुंबई इंडियंस के हाथों सीजन की तीसरी हार मिली है। लीग के 44वें मैच में दोनों टीमें नवी मुंबई के डीवाई पाटील स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने थीं। मैच की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर रॉयल्स को पहले बलेबाजी का न्योता दिया था।

जहां राजस्थान ने संघर्ष करते हुए 158 रनों का आंकड़ा छुया, लिहाजा मुंबई को 159 का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट के नुकसान पर 3 गेंदे शेष रहते ही इस टारगेट पर कब्जा करते हुए सीजन की पहली जीत अपने नाम की। मैच के नतीजे के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

राजस्थान रॉयल्स को मुंबई इंडियंस ने 5 विकेटों से दी मात

c1547894 53d0 41e2 a5a6 68f7cbf2cc3f

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स की पारी शुरुआत में बेहद धीमी चल रही थी। इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर भी गेंद को सही से मारने में असफल हो रहे थे। दूसरे छोर पर खड़े उनके जोड़ीदार देवदत्त पड्डीकल (15) भी इसी तरह संघर्ष कर रहे थे। नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) आक्रमक तरीके से खेलने के चक्कर में आउट हुए। इसके बाद डैरिल मिचेल (17) और जोस बटलर (67) ने पारी को संभाला।अंत में रविचंद्रन अश्विन ने 9 गेंदों में ताबड़तोड़ 21 रन बनाए। जिसके चलते राजस्थान ने 158 रन का आंकड़ा हासिल किया।

वहीं 159 के लक्ष्य का बचाव करने में राजस्थान रॉयल्स का मजबूत गेंदबाजी क्रम विफल रहा। हालांकि मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन को रॉयल्स ने पावरप्ले में ही चलता कर दिया था। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा क्रीज पर जम गए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई जो मैच को राजस्थान से दूर ले गई। इस मैच में डैरिल मिचेल रॉयल्स की गेंदबाजी की कमजोर कड़ी साबित हुए, उन्होंने 1 ओवर में 20 रन लुटाए थे। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेन्द्र चहल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। लेकिन उनका ये प्रयास टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।

RR vs MI मैच में हार के बाद Sanju Samson का बयान

Sanju

आईपीएल 2022 में ये राजस्थान रॉयल्स की ये तीसरी हार है, इसके बाद पॉइंट्स टेबल में टीम की जगह को नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन नेट रनरेट में गिरावट जरूर हुई है. इसके अलावा मुंबई से मिली शिकस्त के बाद अब इस टीम को टॉप-2 में जगह बनाने के लिए और मशक्कत करनी होगी। राजस्थान बनाम मुंबई मैच के नतीजे के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा,

“मुझे लगता है कि हम कुछ और रन बना सकते थे। दूसरी पारी में ओस आ गई और गेंदबाजी करना मुश्किल हो गया। गेंद गीली हो रही थी इसलिए उन्होंने गेंद को बदल दिया, अलग-अलग जगह अलग-अलग तरीके से खेलने की जरूरत हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल था, गेंद सतह पर 2 गति से आ रही थी, जिससे बल्लेबाजी करना मुश्किल हो गया था। मुझे लगता है कि दूसरी बल्लेबाजी करना काफी बेहतर था। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस विकेट पर खेल रहे हैं।”