Sanju Samson DC vs RR Post Match IPL 2022

RR vs KKR: संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने 18 अप्रैल को आईपीएल 2022 के 30वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर सीजन में अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच की शुरुआत से पहले कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जॉस जीतकर रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था।

जिसे बखूबी स्वीकार करते हुए राजस्थान ने जॉस बटलर के आतिशी शतक की बदोलत कोलकाता को 218 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य का रोमांचक अंदाज में पीछा करते हुए केकेआर सिर्फ 210 रनों पर सिमट गई। इस मैच के नतीजे पर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आईपीएल 2022 में RR की चौथी जीत

d684bcf3 0e27 4862 b928 2f18c2113b90

टॉस गँवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के हर गेंदबाज को रिमांड पर लेना शुरू कर दिया था। देवदत्त पडीकल और जॉस बटलर के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई थी। इसके बाद बटलर ने संजू सैमसन (Sanju Samson) के साथ मिलकर टीम के लिए 67 रन जोड़े। अंत में शिमरोन हेटमायर ने 13 गेंदों में 26 रन बनाकर राजस्थान का स्कोर 217 तक पहुंचाया।

इसके बाद 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ओर से एरोन फिंच और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारियों की बदोलत हुई 9 ओवर में 107 रनों की साझेदारी ने उन्हें मैच में बनाए रखा। लेकिन 17वें ओवर में युजवेन्द्र चहल ने एक ओवर में 4 विकेट हासिल कर मैच का रुख पूरी तरह से पलट दिया। इन 4 विकेटों में हैट्रिक भी थी, जिसके चलते राजस्थान ने 7 रनों से मैच जीत लिया।

RR vs KKR मैच के बाद Sanju Samson की प्रतिक्रिया

ed00d75d b63b 4947 bb44 98376ae4546b

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की ये चौथी जीत है, पहले 2 मैच लगातार जीतने के बाद इस टीम ने बीच में मोमेंटम खोया था। पिछले मैच में गुजरात से करारी हार मिलने के बाद रॉयल्स केकेआर के खिलाफ उतरी थी। इस जीत के साथ अब राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 पॉइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ टॉप-2 में शामिल हो गई है। जीत के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा,

मैच अंत में तनावपूर्ण हो गया था, खिलाड़ियों की गुणवत्ता ने इसे बहुत दिलचस्प बना दिया। जीत के लिए बहुत खुश हूँ। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनका सही समय पर इस्तेमाल करना जरूरी होता है। मैं एक टीम के रूप में केकेआर का सम्मान करता हूं। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम खेल में हैं। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास महान खिलाड़ी हैं। रसेल को जिस तरह अश्विन ने आउट किया वो सराहनीय है और मैकोय एक दिलचस्प खिलाड़ी है। वह ज्यादा बात नहीं करते हैं, लेकिन लगता है कि वह अपने गेंदबाजी कौशल पर नियंत्रण रखते हैं।

One reply on ““हमने कभी नहीं सोचा था कि हम गेम में हैं”, रोमांचक जीत पर सैमसन को नहीं हुआ विश्वास, दिया बड़ा बयान”

Comments are closed.