sanju samson

Sanju Samson: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के पांचवें मैच में संजू सैमसन (Sanju Samson) का परफ़ॉर्मेंस बहुत ही शानदार रहा। उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी को अपना दीवाना बना लिया है। उन्होंने इस मैच में काफी छक्के-चौके बरसाए हैं। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को करारी शिकस्त दी। उनकी इस तेजतर्रार बल्लेबाजी के बाद उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ ही उन्होंने शेन वॉटसन के छक्कों का सालों पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया है।

Sanju Samson ने किया यह रिकॉर्ड अपने नाम

Sanju Samson

आईपीएल 2022 के पांचवें मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अर्धशतकीय पारी खेलते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस मैच में पांच ताबड़तोड़ छक्के जड़े हैं जिसके साथ उन्होंने शेन वॉटसन के छक्कों का एक सालों पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर डाला है। राजस्थान रॉयल्स द्वारा सर्वाधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड अब सैमसन के नाम दर्ज हो गया है, इससे पहले यह रिकॉर्ड वाटसन के नाम था।

शेन वॉटसन ने 2008 से 2015 के बीच राजस्थान रॉयल्स की ओर से कुल 114 छक्के ठोके हैं, वहीं 30 मार्च को खेले गए मैच में पांच ताबड़तोड़ छक्के जड़ने के बाद सैमसन के नाम अब कुल 115 छक्के हो गए हैं। उन्होंने यह कारनामा 2013 से 2022 के बीच किया है। वहीं उन्हीं के टीम के जोस बटलर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने अभी तक कुल 67 छक्के लगाए हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स के यूसुफ पठान इस मामले में 61 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर हैं। पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे  60 छक्कों के साथ बने हुए हैं।

ऐसी रही Sanju Samson की पारी

Sanju Samson

संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम के स्कोरबोर्ड को 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 27 गेंद पर 55 रन अपने खाते में जोड़े। उन्हें इस मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। राजस्थान रॉयल्स के दिए हुए लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद केवल 149 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स फिलहाल प्वॉइंट टेबल में भी टॉप पर पहुंच गई है।