संजू सैमसन-आकाश चोपड़ा

आईपीएल 2021 के 14वें सीजन की तैयारियों में सभी 8 फ्रेंचाइजी लग चुकी हैं. इसी हफ्ते में बुद्धवार को सभी आईपीएल टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करने की लिस्ट जारी की है. जिसके जरिए ये तय हो गया है कि, कौन से खिलाड़ी इस साल टीम में बरकरार रहेंगे, और किन खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा. लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन को आईपीएल की दो बड़ी टीमें अपनी टीम में लेना चाहती थी.

संजू सैमसन को अपनी टीम से जोड़ना चाहती थीं ये 2 टीमें: आकाश चोपड़ा

संजू सैमसन-आकाश चोपड़ा

आईपीएल 2021 के रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों से जुड़ी पूरी जानकारी स्टार स्पोर्ट्स के जरिए लोगों के बीच शेयर की गई थी. इस दौरान शो में आकाश चोपड़ा मौजूद थे. उन्होंने इस रिटेन-रिलीट के दौरान संजू सैमसन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

आकाश चोपड़ा ने बताया है कि,

‘युवा खिलाड़ी संजू सैमसन को चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम लेने की पूरी कोशिश में थी. ये दोनों टीमें राजस्थान रॉयल्स से संजू सैमसन को ट्रेड के जरिए अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहती थीं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी से जुड़े मालिकों ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया’. 

आईपीएल 2020 में संजू सैमसन ने की थी अच्छी शुरूआत

संजू सैमसन-आकाश चोपड़ा

आईपीएल 2020 में संजू सैमसन ने शानदार शुरुआत की थी, लेकिन उनका प्रदर्शन बीच में गड़बड़ा गया.  करीब आधा दर्जन से ज्यादा मुकाबले होने  के बाद संजू सैमसन के बल्ले से रन बनने की रफ्तार कम हो गई थी. इसके बावजूद भी, अंतिम के मुकाबले में उनकी वही आक्रामक पारी देखने को मिली थी.

हालांकि बड़ी पारी खेलने से वो अंत में भी चूक गए थे. उनके ऐसे प्रदर्शन के बाद भी वनडे और टी20 टीम में उन्हें बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जगह दी गई थी. इस साल के आईपीएल में आरसीबी की टीम ने भी अपने कई दिग्गज प्लेयर्स को रिलीज की लिस्ट में डाल दिया है. जबकि सीएसके की ओर से केदार जाधव, हरभजन सिंह और मुरली विजय जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है.

पहली बार आईपीएल में कप्तान की भूमिका निभाएंगे संजू सैमसन

संजू सैमसन-आकाश चोपड़ा

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी पर नजर दौड़ाएं तो, इस साल के आईपीएल की नीलामी होने से पहले ही टीम ने कप्तान स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को रिलीज की लिस्ट में डाल दिया है. हालांकि राजस्थान ने संजू सैमसन को रिटेन की लिस्ट में डाला है.

खास बात तो यह है कि, इस बार राजस्थान ने संजू सैमसन को टीम का कप्तान भी घोषित किया है. ये बड़ी वजह है, जिसके कारण आरसीबी और सीएसके की टीम के साथ संजू सैमसन ट्रेड के जरिए नहीं जुड़ सके. ऐसा पहली बार होगा जब आईपीएल में संजू सैमसन कप्तानी की भूमिका निभाएंगे.