IND vs IRE 2022
IND vs IRE 2022: Sanju Samson

विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इस दौरे के लिए हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है. जहां टीम इंडिया को आयरलैंड के साथ 2 टी20 मैच खेलने हैं. ऐसे में संजू सैमसन के पास आयरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का अच्छा मौका होगा. अब देखने वाली बात होगी कि क्या वह इस मौके का फायदा उठा पाएंगे।

Sanju Samson प्रैक्टिस के दौरान बहा रहे हैं जमकर पसीना

आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया को इस सीरीज का पहला मैच 26 जून और दूसरा 28 जून को खेला जाएगा. जिसके लिए भारतीय टीम के बल्लेबबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) त्रिवेंद्रम में नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं. वह तीन से चार घंटे रोज प्रैक्टिस कर रहे हैं. क्योंकि संजू जानते हैं कि उनके लिए यह सीरीज कितनी खास होने वाली है. टीम मैनेजमेंट ने उनपर भरोसा जताया है. जिसपर वह पूरी तरह से खरे उतने की पूरी कोशिश करेंगे.

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल में आईपीएल में अच्छी बल्लेबाजी की थी. अगर वह इस सीरीज के दोनों मैचों में बड़ी पारी खेल देते हैं तो, चयनकर्ता उन्हें इस साल होने वाले टी20 विश्व कप 2022 में टीम में शामिल करने पर विचार कर सकते हैं. वैसे भी इस खिलाड़ी में विश्व कप खेलने का टेम्परामेंट है. जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के छक्के छुड़ा सकता है.

T20 वर्ल्ड कप में जगह बनाना होगा बेहद मुश्किल

Sanju Samson - Team India
Sanju Samson

रोहित शर्मा की अगुवाई में इंडिया को टी20 विश्व कप 2022 खेलना है. जिसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. जैसा की दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई. वहीं उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे मुकाबले में 27 गेंदों में 55 रन बना कर बता दिया कि उन्हें टी20 टीम में क्यों शामिल किया गया है.

वहीं, ऐसे में आयरलैंड दौरे पर संजू सैमसन (Sanju Samson) को भी कुछ ऐसा ही करके दिखाना होगा. तभी वह टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हो पाएंगे. संजू मिडिल ऑर्डर और ओपनिंग में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन, इस समय उनका मुकाबला किसी प्रतिद्वंदी टीम से नहीं बल्कि पंत, ईशान किशन और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों से है. ऐसे में संजू सैमसन का टीम में जगह बना पाना मुश्किल सा नजर आ रहा है.