M4DM 828
PC_IPLT20.COM

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया। इस सीजन के अपने पहले ही मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम को 16 रन से शिकस्त दे दी। सीएसके पर जीत के साथ ही रॉयल्स ने अपनी जीत के साथ शुरुआत की।

राजस्थान रॉयल्स की सीएसके पर रॉयल जीत

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को देखकर और अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के ना खेलने के कारण दबाव था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले टारगेट सेट करने का न्योता दिया।

9S6A0630
PC_IPLT20.COM

शारजाह में खेले गए इस मैच में अपने बड़े बल्लेबाज जोस बटलर और बेन स्टोक्स के ना खेलने के बाद भी राजस्थान रॉयल्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। रॉयल्स ने कमाल करते हुए 216 रन का स्कोर खड़ा किया।

संजू सैमसन ने खेली 32 गेंद में 74 रन की ताबड़तोड़ पारी

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इसके जवाब में खेलने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को 200 रनों पर रोक दिया। इस जीत के नायक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन रहे। संजू सैमसन ने इस मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की और जोस बटलर की कमी को बिल्कुल भी नहीं खेलने दिया।

संजू ने बल्लेबाजी के लिए आते ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने छक्कों की बौछार सी कर दी और 9 छक्कों और 1 चौके की मदद से केवल 32 गेंद में 74 रन की पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी पारी से रॉयल्स के बड़े स्कोर की नींव रखी। संजू सैमसन को अपने इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच प्रदान किया गया।

जीत के बाद संजू ने बतायी अपनी इस पारी की खास वजह

संजू सैमसन ने मैन ऑफ मैच चुने जाने के बाद कहा कि

मेरा गेम प्लान स्टैंड और डिलीवर है। अगर गेंद मेरे रडार में है, तो मैं बड़े के लिए जाता हूं। और अगर टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना है तो खराब गेंद को मारने का इरादा रखना बहुत महत्वपूर्ण है। मैं अपनी फिटनेस, डाइट और ट्रेनिंग और अपनी ताकत पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं, क्योंकि मेरा खेल पावर हिटिंग पर बहुत निर्भर करता है।”

M4DM 828
PC_IPLT20.COM

“मुझे लगता है कि इस पीढ़ी में खेल की मांग भी यही है। मेरे पास इन 5 महीनों में अपने फिटनेस पर काम करने का समय था, और मुझे लगता है कि मैंने उस क्षमता को बढ़ा दिया है। हम फैंस के चेहरों पर मुस्कान लाकर खुश हैं और हमें उम्मीद है कि हम ऐसा करते रहेंगे।”