sanju samson

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) टी20 विश्वकप की टीम में नहीं चुने जाने बाद लगातार चर्चा में बने हुए हैं. फैंस लगातार उन्हें टीम में शामिल किए जाने की मांग कर रहे हैं. हालांकि उनका टीम इंडिया में जगह बनाने मुश्किल नजर आ रहा है. उसके बावजूद भी इस युवा खिलाड़ी हार नहीं मानी है. संजूअपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहे हैं ताकि वो टीम इंडिया के लिए किसी पोजिशन पर फीट हो सके. टीम से बाहर चल रहे संजू ने पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए अपनी बैटिंग पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Sanju Samson ने अपनी बल्लेबाजी खुलकर बोले

sanju samson

संजू सैमसन (Sanju Samson) एशिया कप 2022 के बाद टी20 विश्व कप टीम में  जगह बना पाने में सफल नहीं हो सके, लेकिन वो समझते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ियों में शामिल होन पाना अब पहले से कहीं ज्यादा मुश्किल होता जा रहा है. जिसके लिए संजू लगातार अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर रहे हैं. उन्होंने अपनी बैटिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

”सैमसन का मानना है कि सफल होने के लिए एक खिलाड़ी को लचीला होना चाहिए. आपको खुद को एक ही स्थान पर समेटकर नहीं रखना चाहिए. आप लोगों को यह नहीं कह सकते कि मैं सलामी बल्लेबाज हूं या फिनिशर हूं. पिछले तीन-चार वर्षों में विभिन्न भूमिकाओं में खेलते हुए मेरे खेल में नया आयाम जुड़ गया है.”

भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना लेकर संजू ने आगे कहा,

”यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो गया है. भारतीय टीम में एक स्थान तलाशना वास्तव में चुनौतीपूर्ण है. टीम में शामिल खिलाड़ियों के बीच आपस में काफी प्रतिस्पर्धा है. जब ये चीजें होती हैं तो खुद पर ध्यान लगाना महत्वपूर्ण है’.’

‘मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं’

Sanju Samson
Sanju Samson

India A vs New Zealand A के बीच 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों सीरीज खेली जा रही है, जिसके लिए संजू सैमसन को India A की कमान सौंपी गई है. 3 टेस्ट के शुरूआती 2 मैच ड्रॉ रहे. जबकि 3 और आखिरी मुकाबला टेस्ट मैच 7 विकेट से जीच कर 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. वहीं 3 वनडे मैचों सीरीज का पहला मुकाबला भी जीत लिया है. वहीं इसी दौरान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपनी बल्लेबीजी पर खुशी जताते हुए कहा, ‘मैं जिस तरह से प्रदर्शन कर रहा हूं, उससे खुश हूं। मैं सुधार करना चाहता हूं.”