Untitled Project 65 1

NZ vs IND: भारतीय क्रिकेट में इन दिनों हर कोई संजू सैमसन (Sanju Samson) का नाम जपता हुआ नजर आ रहा है। अलग-अलग वजह से इस खिलाड़ी की चर्चा क्रिकेट से जुड़ा हर शख्स करता हुआ नजर आ रहा है। चाहे वो कोई फैन हो या पूर्व खिलाड़ी। न्यूज़ीलैंड दौर पर मौजूद टीम इंडिया ने अबतक संजू को सिर्फ 1 मैच में मौका दिया जिसमें से उन्होंने 36 रनों की अच्छी पारी खेली। लेकिन इसके बाद उन्हें टीम से बाहर बिठा दिया गया। ऐसे में उनके सपोर्ट में उतरे आकाश चोपड़ा ने टीम प्रबंधन के सामने संजू को टीम में शामिल करने के लिए हाथ तक जोड़ लिए हैं।

आकाश चोपड़ा ने की Sanju Samson के लिए अपील

You have selected Sanju Samson but where will you play him?" - Aakash Chopra

“संजू सैमसन के साथ नाइंसाफी हो रही है”, सोशल मीडिया पर इन दिनों गाहे-बगाहे यह लाइन आप ने जरूर देखी होगी। ऐसा इसीलिए क्योंकि वह मौजूदा फॉर्म में शानदार फॉर्म में है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में संजू (Sanju Samson) बेंच गरम करते रहे तो वहीं वनडे सीरीज की पहली पारी में मुश्किल हालातों में 36 रन बनाने के बाद भी उन्हें अगले मैच से बाहर कर दिया गया। अब इस मामले पर अपनी राय रखते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि संजू को टीम में जरूर होना चाहिए। पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

“मैं कहूंगा कि अगले वनडे में आप कुलदीप यादव को 1 मैच खिला लो यार उमरान मलिक को तो जरूर खिलाओ। दीपक हुड्डा को भी खिलाओ लेकिन संजू सैमसन को भी खिलाने की कोशिश करो। क्योंकि अगर यहां पर भी आपने उनको मौके नहीं दिए तो फिर जब अगली बार जब जाएंगे तो क्या कहेंगे उनसे।”

यह भी पढ़ें – ऑटो ड्राइवर के बेटे ने बांग्लादेश में मचाई तबाही, टीम इंडिया में मिले मौके का उठाया जबरदस्त फायदा, विरोधियों पर गेंद से बरपाया कहर

ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

Here's Why Rishabh Pant Is Preferred Over Sanju Samson In T20Is On Cricketnmore

गौरतलब है कि न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने दूसरे वनडे मैच के रद्द होने के बाद कहा था कि संजू सैमसन (Sanju Samson) को बाहर कर दीपक हुड्डा को प्लेइंग एलेवन में इसीलिए जगह दी गई क्योंकि वह 6वें गेंदबाज के विकल्प की तलाश में थे।

लेकिन इस बीच एक आवाज यह भी उठ रही है कि आखिर संजू ही क्यों? खराब फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम से बाहर कर संजू को मौका देना चाहिए। पंत ने टी20 सीरीज के 2 मैच में कुल 17 रन बनाए थे और वनडे सीरीज के पहले मैच में वह सिर्फ 15 रन बनाकर चलते बने थे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आखिरी वनडे में टीम प्रबंधन संजू (Sanju Samson) को मौका देती है या नहीं।

यह भी पढ़ें – खिलाड़ियों के लिए अपने देश की टीम से ज्यादा जरूरी है पैसा! इस चौंकाने वाली रिपोर्ट से सामने आई असलियत