de villiers and kohli 1

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच 15 अप्रैल को मुकाबला खेला गया. बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान 4 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी और हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी में बड़े बड़े नाम होने के बावजूद राजस्थान का एक युवा बल्लेबाज इन सब पर भारी पड़ा. इस खिलाड़ी ने खुद के बलबूते आरसीबी से मैच दूर कर दिया कहा जाये तो गलत नहीं कहलायेगा.

352701 sanju samson rr raiseजंग का मैंदान हो या खेल का, जब विपक्षी आपकी प्रशंसा करने लगे इससे बेहतर क्या हो सकता है. ऐसा ही हो रहा इस युवा भारतीय खिलाड़ी के साथ. दरअसल बैंगलोर के खिलाफ तबातोड़ 92 रनों की पारी खेलने वाले संजू सैमसंग की यहां बात हो रही. जिसके तारीफ में कसीदें पढ़ते डिविलियर्स जैसा खिलाड़ी थकने जा नाम नहीं ले रहा. बता दें, संजू सैमसन ने 45 गेंदों में 10 छक्कों और 2 चौकों की मदद से इस मैच में 92 रनों की पारी खेली थी. बता दें, इसी पारी की बदौलत संजू के सिर पर ऑरेंज कैप का ताज सज़ा हुआ है. इस युवा खिलाड़ी ने तीन मैचों में 89 की औसत से 178 रन बनाए हैं.
rajasthan royals bangalore vs rajasthan royals match no 11 vivo ipl 2018संजू के इस पारी के बाद से एबी डिविलियर्स भी इनके जबरा फैन हो गए हैं. डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस से होने वाले मैच के पहले सैमसंग की तारीफ करते हुए उन्हें भारत के भविष्य का उभरता सितारा बता दिया. उन्होंने कहा कि

इस खिलाड़ी के अन्दर निरंतरता बरकरार रखने की काबिलियत है. इस सीजन यह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है वह किसी भी टीम के लिए खतरनाक है.

उन्होंने बताया कि वे लगातार एक साल से उन्हें फॉलो कर रहे हैं. इन्टरनेट के जरिये डिविलियर्स सैमसंग से हाल चल लेते रहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि

“मेरा विश्वास करो, उसकी क्षमता के लिए कोई सीमा नहीं है “

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *