manjarekar commentary

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के इस सीजन में अगर किसी टीम के कप्तान का बल्ला बोल रहा है तो वो कोई और नहीं बल्कि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल हैं. जहां वो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है तो वही उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट सीरीज में शामिल किया है. जिसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने केएल राहुल पर सवाल खड़ा करते हुए, ये कहा दिया.

संजय मांजरेकर ने के एल राहुल के लिए क्या कहा?

sanjay manjrekar

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि केएल राहुल को अबकी सीजन यानी आईपीएल 2020 के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल करना एक खराब मिसाल होगा. उन्होंने कहा कि

“ये एक गलत मिसाल सेट हो गई. वैसे तो राहुल मौजूदा आईपीएल में ऑरेंज कैप धारक हो हो जाते हैं क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग में टॉप रन स्कोर है. हालांकि, मांजरेकर को लगता है कि आईपीएल में उनके प्रदर्शन के आधार पर किसी खिलाड़ी को टेस्ट टीम में वापस बुलाना ‘ख़राब मिसाल’ है.” 

“आपने एक खराब मिसाल कायम की जब आप आईपीएल प्रदर्शन पर टेस्ट के लिए एक खिलाड़ी को याद करते हैं. खासकर अगर खिलाड़ी अपने पिछले कुछ टेस्ट में एक बुरी तरह से असफल रहा हो. चाहे वह खिलाड़ी सफल हो या असफल, ये अप्रासंगिक है, ऐसे चयन बड़े पैमाने पर रणजी खिलाड़ियों में निराशा पैदा करते हैं.”

मांजरेकर ने राहुल को बताया ‘लकी’

manjarekar 1577778491 1

संजय मांजरेकर के इस ट्वीट के बाद क्रिकेटप्रेमियों में हलचल मची. कई सवाल भी उठने लगे संजय मांजरेकर के ट्वीट पर. ऐसे ही सवाल का जवाब देते हुए मांजरेकर सफाई देने लगे. उन्होंने एक यूजर को जवाब देते हुए केएल राहुल का हालिया टेस्ट रिकार्ड दिखाया. उन्होंने कहा कि

“मैं कहता हूं कि आईपीएल और सफ़ेद गेंद के प्रदर्शन के आधार पर एक जगह पाने के लिए के एल राहुल बहुत भाग्यशाली हैं. लेकिन अब उम्मीद करते हैं कि इस मौके का सबसे अधिक लाभ उठाएं. उनके लिए शुभकामानाएं.”

सैनी और सिराज की तारीफ, क्यों?

Navdeep Saini Mohammad Siraj

संजय मांजरेकर ने नवदीप सैनी के साथ लाल गेंद के फॉर्मेट में घातक तेज़ गेंदबाजी सिराज को शामिल करने को लेकर एक अच्छा फैसला बताया. उन्होंने कहा कि

“मोहम्मद सिराज टेस्ट के लिए एक अच्छा चयन हैं. इनमें से कई शानदार प्रतिभाशाली युवा तेज़ गेंदबाजी एक फॉर्मेट में सुर्ख़ियों में हैं, जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद नहीं है, सैनी की तरह, सिराज भी एक बहुत अच्छा टेस्ट गेंदबाजी हो सकता है.”