sanjay manjrekar-ishan

भारतीय टीम के युवा और कुछ अनुभवी बल्लेबाज इन दिनों श्रीलंका दौरे पर हैं. इस बीच संजय मांजरेकर (Sanjay manjrekar) समेत कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी पसंद के क्रिकेटर्स को मौका देने से संबंधित प्रतिक्रियाएं देने में लगे हुए हैं. दरअसल शिखर धवन की कप्तानी में ये टीम श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलेगी. लेकिन, उससे पहले सभी खिलाड़ी इंट्रा स्क्वाड मैच में जमकर मेहनत कर रहे हैं. जिसके जरिए कई युवा क्रिकेटर्स को अपने आपको साबित करने का अच्छा मौका मिला है.

श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने का अच्छा मौका

sanjay manjrekar

दरअसल इसी साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली ये आखिरी लिमिटेड ओवर की सीरीज है. ऐसे में कई खिलाड़ियों के पास अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में जगह बनाने का बेहतरीन मौका है. इस श्रृंखला में टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज कौन होंगे, किन गेंदबाजों को प्लेइंग 11 में उतारा जाएगा? अभी इसे लेकर सस्पेंस बरकरार है.

इसके साथ ही सवाल ये भी है कि, आखिर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा? इसके पीछे की बड़ी वजह यह भी है कि, इशान किशन के साथ संजू सैमसन (Sanju Samson) भी इस रेस में मजबूत दावेदार नजर आ रहे हैं. तो वहीं पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इशान किशन (Ishan Kishan) को विकेटकीपर के तौर पर अपनी पहली पसंद बताया है.

इशान किशन को विकेटकीपिंग करते हुए देखना चाहता है ये पूर्व खिलाड़ी

photo 2021 07 09 13 01 40

इस बारे में संजय मांजरेकर (Sanjay manjrekar) ने हाल ही में क्रिकेटनेक्स्ट से बातचीत करते हुे कहा कि,

“मैं विकेटकीपिंग के लिए इशान किशान को सैमसन से ज्यादा प्राथमिकता दूंगा. क्योंकि वो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनके खेल में निरंतरता नजर आती है. सीमित ओवर के मुकाबलों में विकेटकीपिंग बहुत ज्यादा मायने नहीं रखती.”

इसके साथ ही उन्होंने सैमसन की तारीफ करते हुए कहा कि, “यदि वो एक बार लय में आ जाएं तो उन्हें रोकना बेहद मुश्किल है. लेकिन, निरंतरता के आधार पर किशन का पलड़ा भारी है”.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay manjrekar) की माने तो इशान टीम इंडिया की बड़ी ताकत बनकर उभर सकते हैं. हाल ही में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में खेलने का मौका मिला था. डेब्यू मुकाबले में ही उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी से फैंस को प्रभावित कर दिया था. 32 गेंद पर उन्होंने 56 रन बनाए थे. हालांकि, आईपीएल में वो अपनी इस फॉर्म को बरकरार नहीं रख सके और बल्ले से काफी संघर्ष करते हुए देखे गए थे.

लक्ष्मण ने सैमसन माना विकेटकीपिंग के लिए फिट

photo 2021 07 09 13 02 16

फिलहाल पूर्व भारतीय क्रिकेटर भले ही किशन को विकेटकीपिंग करते हुए देखना चाहते हैं. लेकिन, वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि, इस जिम्मेदारी के लिए सैमसन ज्यादा फिट हैं. इस बारे में उन्होंने बयान देते हुए कहा कि, सैमसन तकनीकी तौर पर इशान से ज्यादा मजबूत हैं और हालात के अनुसार खेलना भी जानते हैं.