आईपीएल के मौजूदा सीजन चेन्नई सुपर किंग्स से भले खराब प्रदर्शन देखने को मिला हो, टीम भले इस बार प्लेऑफ का सफर नहीं तय कर पाई। लेकिन टीम के फैन फॉलोइंग में बिल्कुल कमी नहीं हुई। आईपीएल के मौजूदा सीजन में महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को क्रिकेट के प्रशंसकों का खूब सपोर्ट मिला।

आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चर्चा

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस साल बल्ले से धमाल नहीं मचा सके, लेकिन इसके बावजूद आईपीएल में धोनी का नाम छाया हुआ है। हर मैच के बाद दूसरी टीमों के खिलाड़ी धोनी के पास जाकर उनसे ऑटोग्राफ और उनकी जर्सी मांगते दिखाई देते हैं और खिलाड़ी धोनी के साथ सेल्फी लेते नजर आते हैं। इसी क्रम में भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच एवं पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में एक ऐसी बात बोल दी जिसे सुनकर लोगों को हैरानी हुई।

स्टार स्पोर्ट पर आईपीएल 2020 से जुड़े एक कार्यक्रम में संजय बांगर ने कहा कि धोनी इस देश में बहुत बड़ा नाम है चेन्नई सुपर किंग्स के फैन तो उन्हें बहुत ज्यादा मानते हैं। जिस तरह तमिलनाडु में रजनीकांत और जयललिता की दीवानगी रही है वैसा ही कुछ धोनी के लिए भी है। बांगर ने कहा मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं होगी, अगर कुछ सालों में धोनी का मंदिर भी बना दिया जाए।

धोनी ने क्रिकेट में हासिल की कई उपलब्धि

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान वह सब कुछ हासिल किया जिसे दुनिया का कोई क्रिकेटर सोच भी नहीं सकता। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को T20 वर्ल्ड कप वर्ल्ड कप चैंपियन ट्रॉफी में जीत दिलाई वहीं वह टेस्ट में नंबर वन टीम का गौरव हासिल कर चुके हैं। वहीं आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुकी है।

हालांकि इस साल आईपीएल में चेन्नई से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। चेन्नई फिलहाल आईपीएल में 13 मैच खेल चुकी है। जिसमें टीम को 5 मैच में जीत मिली, वहीं 8 मैच में चेन्नई को हार झेलनी पड़ी। अपने इसी खराब प्रदर्शन की वजह से चेन्नई प्लेऑफ़ की रेस से बाहर हो गई।

इस साल आईपीएल में धोनी का प्रदर्शन

आईपीएल के इस सीजन धोनी के प्रदर्शन पर नजर डाले तो इस साल उन्होंने 13 मैचों की 12 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए। इस साल उनका स्ट्राइक रेट भी 116.27 का रहा था। धोनी ने इस साल आईपीएल में 7 छक्के और 16 चौके लगाए। फैंस को उम्मीद है की धोनी अगले साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेस करेंगे।