Sam Curran

भारत और इंग्लैंड के बीच फिलहाल चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसका दूसरा टेस्ट भी चेन्नई में हो रहा है, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमें अहमदाबाद के लिए रवाना होंगी। इसी बीच इंग्लैंड के खेमे से एक खबर आ रही है कि टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन तीसरा टेस्ट मैच मिस करने वाले हैं, जबकि उन्हें तीसरे व चौथे टेस्ट के लिए टीम के साथ जुड़ना था।

भारत के लिए रवाना होने में देरी

सैम करन

भारतीय सरजमीं पर खेली जा रही टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन को 24 फरवरी से शुरु होने वाले तीसरे टेस्ट में टीम के साथ जुड़ना था, जिसके लिए उन्हें शुक्रवार को रवाना होना था। ताकि वह नियमित 6 दिनों का क्वारेंटीन पूरा करके टीम के साथ जुड़ सकें, लेकिन इंग्लैंड को ‘जैव-बुलबुले में होने वाली थकान’ को ध्यान में रखते हुए स्थगित कर दिया गया है।

लेकिन खबर ये आ रही है कि 22 वर्षीय ऑलराउंडर सैम करन अगले हफ्ते टीम के साथ जुड़ेंगे और चौथे व आखिरी टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

लंबे वक्त से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं सैम करन

युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन लंबे वक्त से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। कोरोना वायरस के बाद जब क्रिकेट ने मैदान पर वापसी की, तब वह यूएई में आयोजित आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते नजर आए। इसके बाद करन, घरेलू सरजमीं पर खेले गए मैचों में टीम का हिस्सा रहे और साउथ अफ्रीका व श्रीलंका दौरे पर भी वह टीम के साथ जुड़े रहे। लंबे वक्त तक जैव बुलबुले में रहना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है।

डेली मेल में एक इंग्लैंड के प्रवक्ता के हवाले से लिखा गया है,

“सैम को कुछ अतिरिक्त दिनों के लिए अपनी बैटरी को रिचार्ज करने के बाद और पीछे के बायो बबल के माहौल में रखने के लिए समय दिया गया है।” 

इंग्लैंड है सीरीज में 1-0 से आगे

इंग्लैंड-प्लेइंग 11

भारत के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम के चारों खाने चित कर दिए थे। पहले मैच में जो रूट की 218 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत इंग्लैंड ने मैच में 227 रनों के साथ एक बड़ी जीत अपने नाम की थी।

अब सीरीज का दूसरा मैच भी चेन्नई में ही खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम फाइट बैक करती दिख रही है। टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में बेहद मुश्किल विकेट पर टीम ने 329 रन लगा दिए हैं।