Ravi Shastri

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) इन दिनों भारतीय क्रिकेट के मौजूदा हालातों पार खुलके बात करते नजर आ रहे हैं। हाल ही में विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के मामले को लेकर रवि शास्त्री से सवाल किये जा रहे हैं। हर बातचीत में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) विराट कोहली का बचाव करते नजर आ रहे हैं। अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भी रवि शास्त्री के बयानों को समर्थन दिया है।

विराट से लोगों को हो रही थी जलन

Ravi Shastri on Virat Kohli Test Captaincy

एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विराट कोहली के अचानक टेस्ट कप्तानी छोड़ने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। रवि शास्त्री का कहना था कि,

“कप्तानी छोड़ना हर खिलाड़ी का व्यक्तिगत निर्णय होता है, लेकिन विराट कोहली अगले 2 साल आराम से टेस्ट टीम की कप्तानी कर सकते थे। बतौर टेस्ट कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड जबरदस्त है। उन्होंने 68 मैचों में से 40 में टीम इंडिया को जीत दिलाई है। अगर विराट 2 साल और कप्तानी करते तो उनके नाम 50 टेस्ट मैच जीत हो जाती। लेकिन कुछ लोगों को विराट की इस कामयाबी से जलन हो रही थी।”

यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन यह सच है

(Salman Butt)

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के इस बयान को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सलमान ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कहा कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भारतीय ड्रेसिंग रूम को अच्छे से जानते हैं। सलमान बट्ट ने कहा कि

“जाहिर है, शास्त्री टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के माहौल को किसी और से बेहतर जानते हैं। हम सभी जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान की टीमों का माहौल लगभग समान है लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह की मानसिकता अभी भी कायम है और शायद यही कारण है कि शीर्ष श्रेणी के एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। उनके रास्ते में कई बाधाएं हैं और वे उनके अपने लोग हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन यह सच है।”