Salman Butt

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman butt) इन दिनों अपने बयानों के चलते लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इसी बीच उन्होंने उन 3 खिलाड़ियों के बारे में खुलासा किया है, जो आने वाले समय में टीम इंडिया के मेजबानी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. फिलहाल इस समय भारतीय टीम के तीनों प्रारूप के कप्तानी का दारोमदार विराट कोहली (Virat Kohli) पर है. लेकिन, उनके बाद इस पद का हकदार कौन हो सकता है. इस बारे में पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अपने हालिया बयान में बताया है.

टीम इंडिया के लिए भविष्य में कौन निभा सकता है कप्तानी

salman butt

सलमान बट (Salman butt) का मानना है कि, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कप्तान के दावेदार हो सकते हैं. दरअसल अपने यूट्यूब चैनल पर एक सवाल-जवाब के सत्र में फैंस के साथ लाइव हुए थे. उन्होंने  इससे जुड़ी एक वीडियो अपलोड की है. जिसमें बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“मुझे ऋषभ पंत के घरेलू क्रिकेट रिकॉर्ड की की ज्यादा जानकारी नहीं है. लेकिन, आईपीएल में मैंने जो देखा है, यदि उन्होंने ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी सौंपी तो बीसीसीआई के पास जरूर कुछ भविष्य की योजनाएं हो सकती हैं. फिलहाल विराट कोहली युवा हैं और वो आने वाले 8 से 9 साल तक कहीं नहीं जाने वाले हैं.”

रणनीतिक तौर पर बेहतरीन मेजबानी करते हैं रोहित

WhatsApp Image 2021 05 27 at 10.31.43 AM

पंत के बाद सलमान बट (Salman butt) ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भी तारीफों के पुल बांधे. हिटमैन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“पंत के साथ ही रोहित शर्मा भी एक बेहतरीन कप्तान है. मैं मेजबान के तौर पर उन्हें ज्यादा पसंद करता हूं. रणनीतिक तौर पर वो काफी शानदार तरीके से इसकी भूमिका निभाते हैं”. 

इस दौरान वीडियो में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर टीम इंडिया के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे का भी पक्ष लेते हुए नजर आए. इसी साल विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम के कार्यवाहक कप्तान रहे रहाणे के नेतृत्व में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से हराकर टेस्ट सीरीज पर जीत हासिल की थी.

कप्तान के तौर पर टीम इंडिया के पास कई विकल्प मौजूद

WhatsApp Image 2021 05 27 at 10.31.48 AM

सलमान बट (Salman butt) ने आगे अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के बारे में बात करते हुए कहा कि, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की. इस दौरान टीम की मेजबानी रहाणे के हाथ में थी. विदेशी धरती पर उन्होंने टीम के लिए बेहतर काम किया. आखिर में पूर्व क्रिकेटर ने अपने बयान में यह बात भी स्पष्ट कर दी कि, भविष्य में भारत को कप्तान के तौर पर चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि टीम इंडिया में इसके लिए कई ऑप्शन मौजूद होंगे.