Salman Butt Monty Panesar

बीते कुछ सालों में टीम इंडिया का प्रदर्शन उच्च स्तरीय रहा है और हर फॉर्मेट में टीम ने अपने आपको बेहतर साबित किया है. ये एक बड़ा कारण रहा है कि, कुछ समय से लगातार टीम इंडिया को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स और दिग्गज समय-समय पर राय दे रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) के बयान पर असहमति जताई है.

मोंटी पनेसर के बयान से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने जताई असहमति

Salman Butt

दरअसल हाल ही में मोंटी पनेसर ने भारतीय टीम की सफलता का पूरा श्रेय रवि शास्त्री (Ravi Shastri) दिया था. लेकिन, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का मानना है कि, इस मामले में पनेसर पूरी तरह से गलत हैं. क्योंकि इस तरह के बयान का कोई मतलब नहीं होता और ना ही कोई तर्क निकलता है. उन्होंने मोंटी पनेसर के बयान पर नाराजगी तो दिखाई ही साथ ही तंज कसते हुए सलमान बट (Salman Butt)  ने कहा कि, आप कैसे टीम की कामयाबी का श्रेय एक ही इंसान को दे सकते हैं.

जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) उस टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. साथ ही बाकी के क्रिकेटर भी टीम की जीत का अहम हिस्सा रहे हैं. हमें इस तरह के बयान सुनने ही नहीं चाहिए. कुछ दिनों पहले दिए हुए इंटरव्यू में पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम का हौसला रवि शास्त्री ने बढ़ाया था. जिसके दम पर टीम ने जीत हासिल की थी.

शास्त्री के साथ विराट ने भी टीम को खड़ा करने में दिया महत्वपूर्ण योगदान

WhatsApp Image 2021 05 29 at 5.22.56 AM 1

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए सलमान बट्ट (Salman Butt) ने कहा कि,

“विराट कोहली ने भी टीम को बनाने में उतनी भूमिका निभाई है जितना कोच कि कोच ने. रवि शास्त्री और कोहली दोनों ने मिलकर इस टीम को बेहतर बनाया है. ऐसे में मुझे लगता है कि ये दोनों ही लोग श्रेय के हकदार है.

जब ये सभी मिलकर टीम को चला रहे हैं, तो भला आप किसी एक शख्स को कैसे टीम की कामयाबी का श्रेय दे सकते है. मेरी हिसाब से उनकी बातों का कोई मतलब नहीं है और न ही कोई तर्क है. इसलिए उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए”. 

विराट के पक्ष में उतरे दिग्गज क्रिकेटर

WhatsApp Image 2021 05 28 at 3.25.41 PM

अपने यूट्यूब चैनल के पर बात करते हुए पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट (Salman Butt) ने कई सारे मुद्दों पर बात की है. उन्होंने ऐसे लोगों पर भी करारा पलटवार किया है, जो दिग्गज लगातार विराट कोहली पर विवादस्पद बयान देते रहे हैं.