Salman Butt on Virat Kohli

Virat Kohli: इंडियन क्रिकेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। कभी हर दूसरे मैच में शतक जड़ने वाले विराट अब एक-एक रन के मोहताज हो रहे हैं। आईपीएल 2022 से क्रिकेट के इस महारथी से जानदार कमबैक की उम्मीद थी। लेकिन अबतक आधा सीजन बीत जाने के बाद भी विराट के बल्ले से बड़ी पारी देखने का इंतजार खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ का एक बयान याद किया जा रहा है। जिसमें उन्होंने कहा था कि कोहली बुरे वक्त से वापसी नहीं कर पाएंगे।

मोहम्मद आसिफ ने Virat Kohli को लेकर दिया था बड़ा बयान

Big allegation by Mohammad Asif, 'Pakistan's current pacers are 17-18 years only on paper, they are 27-28 in reality'

दरअसल, मोहम्मद आसिफ ने कुछ समय पहले विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर कहा था कि अगर विराट का बुरा वक्त आता है तो वे उससे कमबैक नहीं कर पाएंगे। उस समय आसिफ की इस बात को हल्के में लेते हुए मजाक उड़ाया गया था। लेकिन अब जब विराट वाकई में हर मैच में रन बनाने में संघर्ष कर रहे है तो उनके फैंस को आसिफ का बयान याद आ रहा है, इसी बीच एक फैन ने पाकिस्तान के ही पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट से पूछा की क्या मोहम्मद आसिफ की बात सच होने वाली है। तो सलमान ने कहा,

मुझे लगता है कि कोहली को ब्रेक लेना चाहिए, हर एक खिलाड़ी पर ये वक्त आता है। आसिफ ने ये क्या कह दिया, उसने यही कहा कि कोहली की बॉटम हैंड तकनीक है। इसी तकनीक से उन्होंने 70 शतक लगा दिए हैं। मुझे इस बात पर बिल्कुल यकीन नहीं है कि कोहली वापसी नहीं कर सकते। इसके पीछे कोई लॉजिक नहीं है।

इसके आगे सलमान बट्ट ने कहा,

मुझे लगता है कि कोहली वापस आएगा, बस उसे थोड़ा ब्रेक चाहिए। मुझे लगता है कि ये थोड़ा लंबा हो गया है। लेकिन वे वापसी जरूर करेंगे । मैं रवि शास्त्री की बात से बिल्कुल सहमत हूं। विराट को ब्रेक लेना चाहिए।

Virat Kohli का आईपीएल 2022 में अबतक का प्रदर्शन

Virat kohli

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से लगभग ढाई साल से शतक नहीं निकला है, लेकिन इस बीच उन्होंने नियमित अंतराल से अर्धशतक बनाए हैं और टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं। पिछले 5 महीनों से विराट कप्तानी की जिम्मेदारी से भी मुक्त हो चुके हैं। जिसके बाद उनके फॉर्म में लौटने की उम्मीद थी। लेकिन आईपीएल 2022 में अबतक विराट 8 पारियों में सिर्फ 119 रन बना पाए हैं। इसमें से आखिरी 2 पारियों में वे गोल्डन डक यानी पहली बॉल पर ही आउट हुए हैं। इसके बाद उनके फैंस और भारतीय क्रिकेट के समर्थकों के लिए चिंता गहरा गई है।