Mohammad Azharuddin

IND vs NZ: टी20 वर्ल्डकप 2021 के समाप्त होते ही कोच रवि शास्त्री(Ravi Shastri) और सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल भी समाप्त हो गया तो वही विराट कोहली (Virat kohli) ने भी टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी. जिसके बाद न्यूजीलैंड के साथ शुरू हुई सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का नया कप्तान तो वहीं राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को अगले 2 सालों के लिए टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी सौपी गयी है. पहले टी20 मुकाबलें से पूर्व संध्या में हुए एक प्रेस कांफ्रेंस में आगे आने वाले सालों में भारतीय टीम के प्लान को लेकर दोनों ने काफी बाते की.

रोहित के सीधे रवैये से काफी प्रभावित हुए सलमान बट

Rohit Sharma

भारत के नवनियुक्त T20I कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले T20I की पूर्व संध्या पर अपनी नई भूमिकाओं में एक संयुक्त प्रेस-कॉन्फ्रेंस के लिए उपस्थित हुए.

इस दौरान दोनों ने कई सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने  खिलाड़ियों के कार्यभार के प्रबंधन पर और मानसिक स्वास्थ्य पहलू पर काफी जोड़ दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस सिंपल और सीधे रवैये से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) काफी प्रभावित नजर आये. 

वे सीधी बात करते हैं और सही जवाब देते हैं: Salman Butt

Rohit Sharma

अपने YouTube चैनल पर एक वीडियो में बोलते हुए, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने रोहित (Rohit Sharma) और विराट कोहली की मानसिकता और प्रेस कॉन्फ्रेंस में बहुत रोहित के सीधे होने के लिए उनकी सराहना की. उन्होंने कहा,

बिल्कुल, इसमें कोई शक नहीं है। मुझे उनके (रोहित) और (विराट) कोहली की यही बात काफी हद तक पसंद है। धोनी के बाद से चीजें नहीं बदली हैं। वे सीधी बात करते हैं और सही जवाब देते हैं। और दिन के अंत में, प्रत्येक व्यक्ति, प्रत्येक खेल से जुड़े लोग या किसी भी तरह के काम करने वाले लोग को आराम की आवश्यकता होती है। जाहिर है, उनके प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव होगा. आप हर मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते है. 

मैं रोहित की बात से पूरी तरह सहमत हूँ: Salman Butt

Team India-Rohit Sharma

एंकर ने बट (Salman Butt) से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टिप्पणी “खिलाड़ी मशीन नहीं हैं पर उनके विचारों के बारे में पूछा तो उन्होंने हिटमैन के इस बयान को अपना पूरा समर्थन देते हुए कहा,

मैंने हमेशा कहा है कि खिलाड़ियों को आराम देने की जरूरत है. उसी तीव्रता को बनाए रखना मुश्किल है. खिलाड़ियों को आराम देने की जरूरत है ताकि वे मजबूत होकर वापसी कर सकें और वह करते रहें जो उनसे अपेक्षित है. मैं रोहित की बात से पूरी तरह सहमत हूँ.