IND vs PAK: Saeed Anwar

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला है. इससे पहले खबरे आ रही थी कि टीम इंडिया इसमें हिस्सा लेने पाकिस्तान जा सकती है. लेकिन पाकिस्तान की इस उम्मीद को बड़ी झटका लगा है. इस पूरे मामले पर बीसीसीई के सचिव जय शाह ने मंगलवार को साफ कर दिया है भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगीऔर एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्यू यानि पाकिस्तान से शिफ्ट किया जाएगा. जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सईद अनवर (Saeed Anwar) तरह से बौखलाते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी हैं.

Saeed Anwar ने जय शाह के फैसले पर जताई नाराजगी

saeed Anwar
saeed Anwar

भारत और पाकिस्तान में बॉर्डर मामले को लेकर राजनीतिक माहौल गर्म बना रहता है. जिसका सीधा असर क्रिकेट पर भी देखने को मिलता है. पाकिस्तान के आंतकी अजमल कसाब द्वारा साल 2011 में मुंबई होटल पर अटैक किया था. जिसमें सैंकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

इस घटना के बाद दोनों देशों में तनातनी का महौल बना रहता हैं. जिसके चलते फैंस दोनों टीमों का क दूसरे का साथ क्रिकेट खेलना बंद हो गया फैंस को उम्मीद थी टीम इंडिया एशिया कप 2023 में पाकिस्तान जा सकती है., लेकिन बीसीसीई के सचिव जय शाह साफ इंकार कर दिया है. जिस पर पाकिस्तान के सईद अनवर (Saeed Anwar) ने ट्वीट करते हुए लिखा,

”जब सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेलने के लिए पाकिस्तान आते हैं, तो फिर BCCI को क्या समस्या है. अगर बीसीसीआई एशिया कप 2023 को किसी तटस्थ स्थान पर ले जाने के लिए तैयार है, तो फिर पीसीबी को भी अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर ले जाना चाहिए.” 

टी20 विश्व कप में IND vs PAK होगी आमने-सामने

IND vs PAK Asia Cup 2022

टी20 विश्व कप 2022 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 23 अक्टूबर खेले जाने वाले मैच का बड़ी बेसब्री से इंताजार कर रहे हैं. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है. हालांकि पाकिस्तान की टीम में शाहीन अफरीदी की वापसी हो चुकी है. जो इस मुकाबले में पिछले एशिया कप की तरह इस विश्व कप में टीम इंडिया के लिए टॉप बैटिंग ऑर्डर को मुश्किल में डाल सकते हैं.