Saeed Ajmal on Pakistan Cricket Team

Saeed Ajmal: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ अब समाप्त हो गई है. जिसमें मेहमान टीम इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उन्हीं की सरज़मीं पर 4-3 से शिकस्त दे दी. ऐसे में अब कई पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर अपनी टीम से काफी ज़्यादा नाराज़ हैं और उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं. हालांकि इस श्रृंखला के दौरान पाकिस्तान के कई खिलाड़ी चोटिल थे. जिसकी कमी भी बाबर आज़म को काफी ज़्यादा खली. वहीं अब सीरीज़ गंवाने के बाद पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने अपनी ही टीम को फटकार लगाई है.

Saeed Ajmal ने की पाकिस्तान टीम की आलोचना

Saeed Ajmal on Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-3 से सीरीज़ हारने के बाद पकिस्तान टीम से अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए उनकी जमकर आलोचना की है. उन्होंने कहा कि जब वह इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहे थे तो बिल्कुल बच्चों की टीम लग रही थी. इतना ही नहीं बल्कि अजमल ने पाकिस्तान टीम को बेचारा भी कहा है. सईद अजमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि,

”उन्होंने (इंग्लैंड) हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया। बिल्कुल बच्चों की टीम लग रही थी पाकिस्तान. इतने बेचारे लग रहे थे. इतना मारा है इन लोगों ने. जिस तरह के मोमेंटम से वो खेलते हैं, उस तरह से हम में भी खेलना चाहिए. आप लोगों के अंदर इतना खौफ है कि ‘हमे सेलेक्ट किया जाएगा या नहीं.”

“इससे अच्छा तो वो अनफिट मोटे-मोटे प्लेयर्स खिला लो”

Saeed Ajmal on Pakistan cricket team

पाकिस्तान का तीनों प्रारूपों में प्रतिनिधित्व कर चुके 44 वर्षीय सईद अजमल ने आगे बातचीत करते हुए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को सलाह भी दी है. उन्होंने खिलाड़ियों को निडर होकर खेलने की सलाह दी है. उनका मानना है कि इससे खिलाड़ियों को कामयाबी मिलेगी. हालांकि इसके साथ ही अजमल ने टीम की ट्रेनिंग को फटकार लगाते हुए यह भी कहा है कि इससे अच्छा वह अनफिट मोटे-मोटे प्लेयर्स को खिला लें. अजमल (Saeed Ajmal) ने कहा कि,

”अगर आप डरकर खेलेंगे तो आप फेल होंगे. निडर होकर खेलेंगे तो आप कामयाब होंगे. एक मैच में अच्छा खेलेंगे और 10 मैच बुरे खेल जाते हो. पता नहीं कैसे ट्रेनिंग कर रहे हो. इससे अच्छा तो वो अनफिट मोटे-मोटे प्लेयर्स खिला लो. शर्जील खान को खिला लो. आजम खान को खिला लो.”