Shane Warne

Shane Warne: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर गेंदबाज शेन वार्न (Shane Warne) का शुक्रवार देर शाम हार्ट फेल होने से निधन हो गया। उनके निधन की खबर आने के बाद से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों के बाद अब सचिन तेंदुलकर ने भी ट्विटर पर शेन वार्न (Shane Warne) के निधन पर दुख जताया है। आइए जानते हैं कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर उनके लिए बुरे सपने की तरह क्यों आते थे।

क्यों आते थे मास्टर ब्लास्टर Shane Warne के सपनों में

और शेन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में अक्सर शेन वॉर्न (Shane Warne) और सचिन तेंदुलकर के बीच बल्ले और गेंद की लड़ाई देखने को मिली थी। साल 1998-99 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वनडे और टेस्ट सीरीज में सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के हर गेंदबाज को जमकर मात दी थी। जिसमें शेन वॉर्न का नाम भी शामिल था।

तब शेन वॉर्न ने कहा था कि जब मैं बेड पर जाता हूं मुझे सपने में सचिन मेरे सिर के उपर छक्का मार रहे होते हैं। सचिन तेंदुलकर को रोक पाना मुश्किल है। उन्होंने आगे कहा था कि मुझे नहीं लगता कि डॉन ब्रैडमैन के अलावा कोई उस क्लास में हैं। जिसमें सचिन हैं, वह दुनिया के एक शानदार बल्लेबाज हैं।

सचिन तेंदुलकर ने किया Shane Warne के लिए ट्वीट

कभी क्रिकेट के मैदान पर शेन वॉर्न (Shane Warne) की गेंदों को अपना शिकार बनाने वाले भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने उनके निधन पर दुख जताया है।  सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर बताया है कि वह इस खबर से वह काफी सदमे में हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा

“शॉक्ड, स्तब्ध और दुखी हूं। आपको याद करेंगे वॉर्नी। आपके साथ मैदान पर उसके बाहर कोई भी पल खराब नहीं रहा। हमेशा आपकी ऑन फील्ड और ऑफ फील्ड यादों को संजोए रखेंगे। भारत और भारतीयों के दिलों में आपके लिए खास स्थान रहा है।”