sachin and virat

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने विराट कोहली के 100वें शतक से पहले साल 2011 का एक किस्सा शेयर किया हैं. जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) ने सचिन तेंदुलकर को एक एडवाइज दी थी. विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट दुनिया में भारत का नाम रोशन किया. इन दोनों खिलाड़ियों क्रिकेट जगत में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, तो कई रिकॉर्ड बनाकर अपने नाम किये हैं. विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच को लेकर फैंस से लेकर दिग्गज क्रिकेटर्स काफी उत्साहित हैं. जिस पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  का रिएक्शन सानने आया है.

सचिन तेंदुलकर ने किया खुलासा

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने इस बड़े मौके पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को शुभकामनाएं दी. क्योंकि कोहली 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों के क्लब में शामिल होने जा रहे हैं. भारत और श्रीलंका के बीच 4 मार्च को दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. उस मैच में उतरते ही विराट कोहली 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो जाएंगे.

विराट कोहली ने 168 टेस्ट पारियों में अब तक 7962 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका 50.39 का औसत रहा है. विराट के नाम टेस्ट में अब तक 27 शतक और 28 अर्धशतक दर्ज हैं. सचिन ने भी अपने 100वें टेस्ट में अर्धशतक जड़ा था और अब उम्मीद है कि कोहली भी अपने 100वें टेस्ट में शतक या अर्धशतक जड़ेंगे.

 ‘पाजी बहुत हो गया, अब फिटनेस पर ध्यान देना है’

Sachin tendulkar expressed views rule two new balls used odi match

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  भारत के 2011 के ऑस्ट्रेलिया दौरे का एक किस्सा भी शेयर किया. जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से जुड़े किस्से के बारे में जिक्र किया है. सचिन तेंदुलकर ने कहा कि,

“हम 2011 में ऑस्ट्रेलिया में थे। हम कैनबरा में थे और जहां तक मुझे याद है कि वहां पर एक थाई रेस्टोरेंट था। हम वहां जाते थे और अच्छा खाना खाते थे। एक शाम को, हम होटल वापस जा रहे थे। हम वापस चल रहे थे और उन्होंने कहा पाजी बहुत हो गया, अब फिटनेस पर ध्यान देना है। और मुझे कहना होगा कि आपने कोई कसर नहीं छोड़ी है। जहां तक ​​फिटनेस का सवाल है, आप एक शानदार रोलमॉडल रहे हैं।”