सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई की कमान सौंपी जा रही है। इस बात की आधिकारिक घोषणा 23 अक्टूबर को कर दी जाएगी। सोमवार को जब से गांगुली के बीसीसीआई के प्रेसिडेंट बनने की बात हुई है तभी से चारों तरफ उन्ही के चर्चे हैं। हर कोई सौरव को बधाई देते नजर आ रहा है। अब इसी क्रम में लंबे वक्त तक क्रिकेट मैदान पर साथ समय बिता चुके सचिन तेंदुलकर ने भी दादा को बधाई दी है।

सचिन ने दी सौरव गांगुली को दी बधाई

भारतीय क्रिकेट टीम के जौहरी माने जाने वाले कप्तान सौरव गांगुली को चुनाव में बीसीसीआई के प्रेसिडेंट के रूप में चुना गया है। इसपर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने सौरव गांगुली को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा- बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुने जाने पर बधाई दादी…. मुझे यकीन है, आप आगे भी भारतीय क्रिकेट के लिए ऐसे ही योगदान देते रहेंगे जैसे हमेशा दिया है। आपकी नई टीम को शुभकामनाएं, जो कार्यभार संभालेगी।

गांगुली के साथ इन्हें भी बनाया बीसीसीआई का हिस्सा

सौरव गांगुली

चुनाव द्वारा बीसीसीआई की एक नई टीम बनाई गई है जिसकी कमान सौरव गांगुली को सौंपते हुए प्रेसिडेंट के पद के लिए चुना गया है। गांगुली के साथ-साथ अमित शाह के बेटे जय शाह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई अरुण ठाकुर का नाम क्रमश: बीसीसीआई के सचिव और नए कोषाध्यक्ष के लिए नामित किया गया है।

इस नई बीसीसीआई पैनल से हर किसी को बड़ी उम्मीदें हैं क्योंकि सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को भले ही कोई बड़ा खिताब नहीं जिताया लेकिन उन्होंने वह खिलाड़ी बनाए जो आगे चलकर मैच विनर साबित हुए। आपको बता दें, सौरव गांगुली ने अध्यक्ष चुने जाने के बाद कहा है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेटर्स पर भी खासा ध्यान देंगे ताकि टीम को नए-नए टेलेंट मिलते रहें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *