Sachin-Tendulkar-WC
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा नाम है जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है। 24 साल तक क्रिकेट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उनके कई रिकॉर्ड ऐसे हैं जिन्हें तोड़ना अन्य बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मुश्किल है। सचिन तेंदुलकर को लोग क्रिकेट में भगवान के नाम से भी पुकारते हैं। नए और युवा क्रिकेटर्स के लिए तो वो एक पाठशाला हैं। आपको बता दें कि इस दिग्गज बल्लेबाज ने गेंदबाजी में भी खूब पसीना बहाया है।

इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी करते हुए भी हैरान करने वाला प्रदर्शन किया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में तीनों प्रारूप में कुल 201 विकेट हासिल किये थे। इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट के कई दिग्गजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस आर्टिकल के जरिये हम उन बल्लेबाजों के बारे में जानेंगे जिन्हें सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा बार आउट किया।

इन 5 बल्लेबाजों को Sachin Tendulkar ने किया है सबसे ज्यादा बार आउट

5. महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene)

Mahela-Jayawardena

विश्व क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को सचिन तेंदुलकर की गेंदबाजी के खिलाफ कई बार परेशानी में देखा गया। बता दें कि Sachin Tendulkar ने अपने करियर में महेला जयवर्धने को 3 बार आउट किया। उन्हें सचिन तेंदुलकर के सामने रन बनाने में अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी है। जयवर्धने उन खिलाड़ियों में माने जाते हैं जिनकी बल्लेबाजी में निरन्तरता बनी रहती थी। ज्यादा जोर से शॉट खेलने की बजाय जयवर्धने आराम से टाइमिंग के सहारे गेंद को सीमा रेखा से बाहर पहुंचाते थे लेकिन सचिन तेंदुलकर की गेंदों पर उनके लिए ऐसा करना मुश्किल होता था।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse