anjali-with-sachin

आज के दौर में क्रिकेटर्स की बीवियां या गर्लफ्रेंड अमूमन हर मैच को देखने मैदान पर पहुंच जाती हैं. जहां वे अपने पत्नी या बॉयफ्रेंड को जमकर चीयर भी भी उत्सुक हो हेट हैं. कैमरे पर भी यह सीन कई बार फोकस कर दिखाया जाता है. चाहे हम टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा की बात करें या कैप्टन कूल की पत्नी साक्षी को देख ले.

मतलब मैच के दौरान अपने महबूब को चीयर करना आज के समय में एक ट्रेंड बन गया. लेकिन आज के दस साल पहले यह इतना चलन में नहीं था. फैन्स को भी नहीं पता होता था कि उनके चहेते क्रिकेटर की बीवी बच्चे कैसे दिखते हैं. आईपीएल के तो हर मैच में आपको कई खिलाड़ियों की बीवी बच्चे दिख जाते हैं.
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के दौर में ऐसा नहीं होता था इसका उन्हें मलाल है. उन्हें शिकायत है अपनी बीवी से कि वे मैच के दौरान उन्हें चीयर करने नहीं जाती थी. हालांकि इसके पीछे सचिन ने अपनी गलती कबूली. हाल ही में सचिन ने गौरव कपूर के चर्चित टॉक शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ इस बात का खुलासा किया.
Indian cricketer Yuvraj Singh wife of Indian captain M S Dhoni Sakshi Dhoni and Nita Ambani during the 2nd dayबात आज के दौर में क्रिकेटर्स की पत्नियों को लेकर हो रही थी. बातों बातों में सचिन से पूछा गया कि जिस तरह आज के दौर में क्रिकेटर्स के बीवी-बच्चे चीयर करने पहुँचते हैं. आप के दौर में यह कम दिखता था. कभी आपको नहीं लगा कि अंजली मैदान पर पहुंच आपका हौसलाफजाई करे.
schn 112949तब सचिन ने अपने दिल की बात बताते हुए एक खुलासा भी किया. उन्होंने इसके पीछे का राज बताया कि आखिर क्यों अंजली कभी उन्हें मैदान पर चीयर करने नहीं पहुंची. सचिन ने चैट के दौरान बताया कि “एक बार अंजली मेरे कहने पर मुझे चीयर करने आई थी. उस वक़्त बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच चल रहा था. ब्रेट ली गेंदबाजी कर रहे थे. इस मैच में मैं बिना खाता खोले पवेलियन लौट आया था. जिसके बाद अंजली बहुत निराश हुई थी. मुझे खुद भी बहुत दुःख हुआ था कि आज मैंने अपनी बीवी को निराश किया. तब से अंजलि कभी मेरे मैच में शामिल नहीं हुईं.” हालाँकि वह सचिन के आखिरी टेस्ट मैच के दौरान स्टेडियम में पहुंचीं थी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *