Andrew Symonds Death Shocks Sachin tendulkar says he was a live wireon the field

भारतीय क्रिकेट के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की मौत पर शोक जाहिर किया है. महज 46 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले दिवंगत क्रिकेटर का एक दौर में अगल ही चार्म था. लेकिन, बीते शनिवार की रात क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना में एंड्रयू साइमंड्स की मौत हो गई. इस खबर के आने के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. इसी बीच सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी दिवंगत खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दी है.

तेंदुलकर ने साइमंड्स को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

sachin tendulkar on Andrew Symonds

दरअसल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट करते हुए लिखा,

“एंड्रयू साइमंड का निधन हम सभी के लिए चौंकाने वाली खबर है. वह न केवल एक शानदार ऑलराउंडर थे बल्कि मैदान पर एक लाइव-वायर भी थे. मेरे पास मुंबई इंडियंस में एक साथ बिताए समय की अच्छी यादें हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.”

खबरों की माने तो 46 साल के एंड्रयू साइमंड्स क्वींसलैंड में टाउन्सविले के ठीक बाहर एक दुर्घटना में मारे गए. इसकी पुष्टि खुद वहां की पुलिस ने की है. हालांकि उनकी मौत वाकई क्रिकेट जगत के लिए एक बड़ा अंत है. एक दौर था जब वो अपने विवादों के चलते चर्चाओं में रहते थे. इनमें से एक वाकया जनवरी, साल 2008 का भी है. जब सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह क्रीज पर थे.

सिडनी में विवाद के दौरान मौजूद थे सचिन तेंदुलकर

 monkeygate controversy 2008

2008 में खेला गया सिडनी टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 122 रनों से जीत लिया था. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) नॉन-स्ट्राइक पर थे. जब भारत के स्पिनर हरभजन सिंह और साइमंड्स के बीच विवाद ने जन्म लिया. ये पूरा मामला ‘मंकीगेट’ के नाम से जाना गया. जो समय-समय पर अक्सर जिक्र में आ ही जाता है.

उस दौरान एंड्रयू साइमंड्स ने हरभजन सिंह पर उन्हें ‘बंदर’ कहने का आरोप लगाया था. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर घमासान देखने को मिला था. ये विवाद उस दौरान इस कदर बढ़ चुका था कि भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को शुरूआती तीन टेस्ट मैच के लिए निलंबित करने के साथ दौरे को रद्द करने और स्वदेश लौटने की धमकी भी दी थी.