Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar: फैंस के जेहन में वो किस्सा आज भी ताजा होगा जब नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 में जीत मिलने के बाद पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टी-शर्ट उतारकर जीत का जश्न मनाया। टूर्नामेंट के फाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उसकी ही जमीन पर हरा दिया। ये जीत टीम इंडिया को आज की ही दिन यानि 14 जुलाई 2002 को जीत मिली थी। वहीं, आज के दिन को याद करते हुए सचिन तेंदुलकर ने एक वीडियो शेयर कर कई बड़े खुलासे किए हैं।

Sachin Tendulkar ने सुनाया नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 का किस्सा

Sachin Tendulkar

सौरव गांगुली के 2002 में शर्टलेस होने का किस्सा तो सबको ही पता है, लेकिन उस इस टूर्नामेंट का एक किस्सा ऐसा भी है जिसके बारे में किसी को भी नहीं पता है। हालांकि सचिन तेंदुलकर ने इस किस्से से अब पर्दा उठा दिया है। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मशहूर फाइनल को याद करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो  में सचिन (Sachin Tendulkar) ने बताया कि,

‘‘दादा ने अपनी जर्सी उतार दी, जो सभी जानते हैं। लेकिन एक और कहानी है जिसके बारे में कोई नहीं जानता। मैच के बाद युवराज और मोहम्मद कैफ मुझसे मिलने आए। उन्होंने कहा, पाजी, हमारा प्रदर्शन अच्छा था, लेकिन अगर हमें इससे भी बेहतर कुछ करना है, तो हमें क्या करना चाहिए? मैंने कहा आपने अभी-अभी हमारे लिए टूर्नामेंट जीता है! आप और क्या करना चाहते हैं? बस ऐसा ही करते रहो और भारतीय क्रिकेट ठीक रहेगा।’’

Sachin Tendulkar नहीं खेल पाए थे अच्छी पारी

Sachin Tendulkar

नेटवेस्ट ट्रॉफी एक ट्राई सीरीज थी। इंग्लैंड और इंडिया के अलावा इस सीरीज का हिस्सा श्रीलंका था। फाइनल मैच में मेजबान टीम ने इंडिया के सामने टूर्नामेंट जीतने के लिए 326 रन का टारगेट रखा था। जवाब में भारत ने 146 रन पर 5 विकेट गंवाए।

लेकिन युवराज सिंह (69 रन) और मोहम्मद कैफ (87 रन) की 121 रन की साझेदारी के दम पर टीम इंडिया ने यह ऐतिहासिक मैच 2 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर महज 14 रन बनाकर ही आउट हो गए थे।