सचिन तेंदुलकर-आईपीएल

आईपीएल 2021 की नीलामी में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की भी बोली लगी और उन्हें मुंबई  इंडियंस ने उनके 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. लेकिन यह बात बहुत कम ही लोगों को हजम हो रही है कि, अर्जुन का चयन इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में हो गया है. क्योंकि काफी सारे यूजर्स उन्हें लगातार सोशल मीडिया के जरिए ट्रोल कर रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन तेंदुलकर को लेकर दिया इंटरव्यू

सचिन तेंदुलकर

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी खिलाड़ी को सोशल मीडिया पर इस तरह से ट्रोल का सामना  करना पड़ रहा है, अक्सर इस तरह की खबरें सुर्खियों का हिस्सा बनी ही रहती हैं. लेकिन अब तक कई दिग्गज और खिलाड़ी से लेकर बॉलीवुड स्टार्स भी अर्जुन के समर्थन में अपनी राय दे चुके हैं.

पहली बार बेटे के आईपीएल 2021 में सलेक्शन को लेकर जब सचिन तेंदुलकर से सवाल किया गया तो उन्होंने, इस पर खुलकर बात की. दरअसल कुछ समय से लगातार अर्जुन तेंदुलकर को ट्रोल किया जा रहा है. इसके पीछे की बड़ी वजह यह है कि, उन्हें उसी टीम ने नीलामी में खरीदा, जिसका हिस्सा सचिन भी रहे हैं.

अर्जुन अपने ड्रीम को पूरा कर रहे हैं- सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर-अर्जुन

हाल ही में एक इंटरव्यू में जब सचिन से पूछा गया कि उनका अपने बेटे के साथ किस तरह की बॉन्डिंग है, तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, जैसे मेरे पिता के साथ मेरा रिश्ता था. वो हमेशा मेरे ड्रीम को पूरा करने में मेरा सपोर्ट करते थे.

इस दौरान सचिन तेंदुलकर से पूछा गया कि, वो आपके ही कदमों पर चल रहे हैं, इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, वो अपने ड्रीम को पूरा कर रहे हैं, और मैं बस उनका उनके सपने को साकार करने में मदद कर रहा हूं. जैसे मेरे पिता किया करते थे. मैनें अर्जुन को कभी किसी चीज के लिए फोर्स नहीं किया कि, तुम क्रिकेट खेलो, ये उसका अपना सपना है.

दुनिया की बातों को नजरअंदाज कर अपने ड्रीम पर फोकस करो- सचिन

सचिन तेंदुलकर

सवाल-जवाब के सिलसिले में यह भी पूछा गया कि, जब आप आपने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब लोगों की सोच कुछ और थी और आज के समय में लोगों का नजरिया बदल चुका है, तो आप अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर को क्या सलाह देते हैं?

इस पर जवाब देते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, मेरे पिता मुझे कहा करते थे कि दुनिया क्या कहती है, उसे भूल जाओ, बस तुम क्या कर रहे हो उस पर फोकस करो. यही सलाह मैं अर्जुन को भी देता हूं, कि तुम सिर्फ अपने खेल और ड्रीम पर फोकस करो, जो तुम करना चाहते हो.

https://youtu.be/C0l9iI2hFX0