Sachin Tendulkar on Harshal Patel

Sachin Tendulkar: गॉड ऑफ क्रिकेट कहलाए जाने वाले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर आईपीएल 2022 को करीब से फॉलो कर रहे हैं और साथ ही इस सीज़न मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा हैं. मास्टर ब्लास्टर (Sachin Tendulkar) हाल ही में आईपीएल के इस सीज़न में एक भारतीय तेज़ गेंदबाज़ की डेथ ओवर में बॉलिंग से काफी ज़्यादा प्रभावित हुए हैं, और उन्होंने कहा है कि यह भारत के बेस्ट डेथ बॉलर हैं.

Sachin Tendulkar ने की हर्षल पटेल की तारीफ

Sachin Tendulkar on Harshal Patel

आपको बता दें कि 13 मई को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2022 का 60वां मैच खेला गया. जिसमें पंजाब ने आरसीबी को 210 रनों का लक्ष्य दिया था. हालांकि अगर पंजाब की पारी के डेथ ओवर्स में अगर आरसीबी के हर्षल पटेल अपना कमाल नहीं दिखाते तो पीबीकेएस इससे भी बड़ा लक्ष्य आरसीबी के सामने रखती. लेकिन हर्षल की घातक गेंदबाज़ी के सामने पंजाब के बल्लेबाज़ों की एक ना चली और वह एक-एक करके वापस डगआउट की तरफ चलते बने.

ऐसे में हर्षल ने डेथ ओवर्स में एक और बारी गज़ब का प्रदर्शन करके दिखाया है. जिससे मास्टर ब्लास्टर सचिन काफी ज़्यादा प्रभावित हुए हैं. उन्होंने हर्षल को भारत का बेस्ट डेथ बॉलर का भी रुतबा दे दिया है.

“डेथ ओवरों में हमारे देश के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं”

Sachin Tendulkar on Harshal Patel

विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने यूट्यूब चैनल पर हर्षल पटेल के संबंध में बातचीत करते हुए कहा,

“पंजाब के 209 से अधिक का स्कोर न करने का कारण हर्षल पटेल थे. उनकी गेंदबाजी में दिन-प्रतिदिन काफी सुधार हो रहा है. वह अपनी विविधताओं को अच्छे से छिपाने में सक्षम हैं. वह डेथ ओवरों में हमारे देश के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं. जब बल्लेबाज तेजी से रन बनाना चाहते हैं, तब हर्षल बेहद प्रभावशाली हैं.”

हर्षल पटेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने 4 ओवर के स्पेल में 34 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे. जोकि वाकई तारीफ के काबिल है. पटेल पिछले सीज़न के बाद से एक पूरे अलग गेंदबाज़ के रूप में उभरे हैं. पिछले सीज़न आईपीएल में हर्षल ने सबसे ज़्यादा 32 विकेट लिए लिए थे. जिसके चलते उन्हें पर्पल कैप से भी नवाज़ा गया था. वहीं उसके बाद उन्हें टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने का भी मौका मिला था. बहरहाल, पटेल आगामी T20 वर्ल्डकप में भी भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.