sachin tendulkar

Sachin Tendulkar: रोड सेफ्टी विश्व सीरीज़ का दूसरा सीज़न 10 सितंबर 2022 से शुरू होने वाला है. 22 दिन तक इस टूर्नामेंट को भारत के अलग-अलग स्थानों में खेला जाएगा. बता दें कि 2 साल पहले रोड सेफ्टी सीरीज़ का पहला सीज़न खेला गया था. जिसमें इंडिया लीजेंड्स चैंपियन रहे थे. इसी बीच अब सबसे बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि डिफेंडिंग चैंपियंस यानि इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक बार फिर मैदान में उतरने वाले हैं.

Sachin Tendulkar होंगे इंडिया लीजेंड्स के कप्तान

Sachin Tendulkar will be a captain of india legends 2022

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आगामी रोड सेफ्टी विश्व सीरीज़ में इंडिया लीजेंड्स की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे. वहीं इस सीरीज़ के पहले सीज़न में भी तेंदुलकर ही टीम की कप्तानी कर रहे थे. जिनके नेतृत्व में टीम ने पहली बार में ही ट्रॉफी अपने नाम कर ली थी.

इसके अलावा टूर्नामेंट का पहला मैच इस बार 10 सितंबर को कानपुर में खेला जाएगा. जबकि दोनों सेमीफाइनल मैच का आयोजन रायपुर में किया जाएगा. चल रही विज्ञप्ति के मुताबिक, इंदौर और देहरादून अन्य उन 2 स्थानों में से हैं जहां रोड सेफ्टी विश्व सीरीज़ के मैच खेले जाएंगे.

इस बार न्यूज़ीलैंड लीजेंड्स भी लेगी टूर्नामेंट में हिस्सा

रोड सेफ्टी विश्व सीरीज़ के दूसरे सीज़न में इस बार न्यूज़ीलैंड लीजेंड्स भी हिस्सा लेने वाली है. ऐसे में अब भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज़, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, इंग्लैंड के साथ अब न्यूज़ीलैंड भी इस रोचक टूर्नामेंट में भाग लेने वाली है.

इस टूर्नामेंट को देश और विश्व भर में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के मुख्य उदेश्य से शुरू किया गया है. भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रोड सेफ्टी विश्व सीरीज़ के संबंध में कहा,

“मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी विश्व सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी तथा सड़क और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी.”

One reply on “एक बार फिर नीली जर्सी में गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने को तैयार है सचिन तेंदुलकर, जानिए कब उतरेंगे मैदान में”

Comments are closed.